BREAKING NEWS

ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश ◾संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी बोले- नये भारत के निर्माण के लिए हम अब नयी यात्रा शुरू करेंगे◾सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार ◾

अन्य राज्य

जार्ज विचार मंच ठंडी में बच्चों को सुबह में क्लास लेने पर रोक लगाने की मांग की

पटना : जार्ज विचार मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रमोद सिंह एवं रासपा(से.) की प्रदेश महासचिव माया श्रीवास्तव ने पटना के जिलाधिकारी से निजी विद्यालयों के द्वारा नर्सरी के बच्चों के वर्ग अर्ली मॉर्निग चलाने पर रोक लगाने का आग्रह किया है। नेताओं ने कहा है कि कंकड़बाग हनुमान नगर स्थित न्यु ऐरा जूनियर स्कूल समेत कई स्कूलो में ठंड गिरने के बावजूद समय में परिवर्तन करने के बजाए सुबह 06 बजे से क्लास लिया जा रहा है। इस कारण बच्चो को ठंडी में सुबह भेजना पड़ रहा है जिससे बच्चे बिमार पड़ रहे है। ठंड के कारण बच्चे अगर स्कूल देर से पहुंचने पर बच्चो को स्कूल प्रशासन द्वारा वापस कर दिया जाता है।

नेताओं ने आरोप लगाया है कि स्कूल संचालक बच्चो की फी, किताब एवं डे्रस अन्य कार्य के नाम पर छा़त्र एवं उनके अभिभावको पर आर्थिक बोझ बढ़ा रहे है। किताबे कॉपी एवं डे्रस भी स्कूल से लेना अनिवार्य कर रहा हैं अभिभावको व किताब, कॉपी एवं डे्रस के नाम पर बाजार से दोगुनी राशि वसुल की जा रही। कई बार अभिभावको एवं स्कूल प्रंबधक में मामले को लेकर बहस-हंगामा हो चुकी है। नया सत्र शुरू होने वाला है अगर अभी प्रशासन ने इस पर दखल नहीं दिया तो आगे गंभीर परिणाम हो सकते है। एक वर्ग में तीस बच्चो के जगह 60-60 बच्चे को बैठाया जा रहा है।