BREAKING NEWS

KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंची◾UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾अमित शाह ने लद्दाख के जन प्रतिनिधियों से की मुलाकात◾ड्रग केस : श्रद्धा कपूर, सारा अली खान से एनसीबी की पूछताछ खत्म, किसी को नया समन नहीं भेजा गया ◾राहुल ने किया केंद्र से आग्रह : प्रस्तावित कृषि कानूनों को वापस ले सरकार, एमएसपी की गारंटी दे◾ड्रग्स केस : एनसीबी के सामने दीपिका पादुकोण ने कबूली ड्रग चैट की बात, पांच घंटे तक हुई पूछताछ ◾वैज्ञानिकों ने हर मुश्किल और सामने आई सभी चुनौतियों को अवसर में बदला है: हर्षवर्धन◾वीरेंद्र सहवाग ने CSK का उड़ाया मजाक, कहा - टीम के बल्लेबाजों को ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत ◾भारत ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की : विदेश मंत्रालय◾BJP की नई टीम का ऐलान, राम माधव सहित 4 महासचिव बदले, देखें पूरी लिस्ट◾कांग्रेस का तीखा वार : श्रम सुधार संबंधी संहिताएं मजूदर विरोधी, सरकार के ‘डीएनए में’ है निर्णय थोपना◾ड्रग केस : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और सारा अली खान पर एनसीबी ने दागे तीखे सवाल , पूछताछ जारी◾पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर राजौरी में LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया ◾पीएम मोदी UNGA को आज करेंगे संबोधित, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ साथ मिलकर उठाएं आवाज : राहुल गांधी ◾देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सीएम की घोषणाओं को दें प्राथमिकता

अल्मोड़ा : मुख्यमंत्री की घोषणाओं के कार्यों को प्राथमिकता देने के साथ ही उन कार्याें में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय। यह निर्देश सचिव मुख्यमंत्री व मण्डलायुक्त कुमाऊं राजीव रौतेला ने आज विडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जो भी निर्माणाधीन कार्य किये जा रहे हैं वे एक समयावधि में पूर्ण कर लिये जाय ताकि जनता को उन योजनाओं का लाभ मिल सके। 

सचिव ने कहा कि जो योजनायें पूर्ण हो जाती हैं शासन के निर्देशानुसार उनका लोकापर्ण यथा सुविधानुसार करा लिया जाय। वीसी के दौरान सचिव ने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद के जिस विधानसभा में निर्माण कार्य किये जा रहे उस क्षेत्र के उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी व सम्बन्धित विभाग के अधिकारी चल रहे निर्माण का भौतिक सत्यापन करेंगे और रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजना सुनिश्चित करेंगे। 

उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं सहित अन्य सम्बन्धित विभागों से कहा कि वे अपने विभाग से सम्बन्धित जिस हेतु धनराशि उपलब्ध हो चुकी है। वह कार्य प्राथमिकता से कराना सुनिश्चित करें साथ ही जिस हेतु धनराशि शासन से अवमुक्त होनी है उस सम्बन्ध में व्यक्तिगत रूचि लेकर पत्राचार करना सुनिश्चित करें ताकि अधिकांश घोषणायें समय से पूरी हो सकें। सचिव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा प्रत्येक विभाग की गहन समीक्षा की जा रही है। 

इस दौरान वे घोषणाओं से सम्बन्धित मामलो की समीक्षा करेंगे उन्होंने कहा कि वन विभाग से सम्बन्धित वन भूमि हस्तान्तरण जो मामले हैं उसकी भी सूचना अद्यतन रखें। साथ ही जो मामले निस्तारित किये जाने हैं उनमें तेजी लायें। सचिव ने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके द्वारा जो भी निर्माण कार्य किये जा रहे हैं उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और साथ ही निर्धारित समय में निर्माण कार्य हो सके इसका भी विशेष ध्यान रखा जाय। 

वीसी में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन कड़ाई से किया जायेगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी सचिव को दी। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम केएस बिष्ट, अधिशासी अभियन्ता पेयजल निगम केडी भट्ट, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विनीता शाह, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एचबी चंद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।