BREAKING NEWS

भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश ◾संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी बोले- नये भारत के निर्माण के लिए हम अब नयी यात्रा शुरू करेंगे◾सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार ◾जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, पत्नी को विदेश जाने से रोका◾TOP 20 News : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾ममता बनर्जी की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने खारिज की ◾नरेंद्र मोदी भाजपा और राजग संसदीय दल के नेता चुने गए◾मुस्लिम परिवार ने नवजात का नाम रखा नरेन्द्र दामोदर दास मोदी ◾चुनाव आयोग ने लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों की सूची राष्ट्रपति को सौंपी◾राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश, कार्य समिति ने इसे ठुकराया : सुरजेवाला ◾कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म, राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश◾सूरत अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हुई, कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार◾

अन्य राज्य

बिहार : किसानों की कर्ज माफी को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

पटना : अखिल भारतीय किसान मजदूर एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष लव कुमार सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के किसानों की समस्या को लेकर बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन से राजभवन में भेंट कर छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल को सौपे गये ज्ञापन में कहा गया कि किसान कर्ज, फसल की बर्बादी, सरकार के वारे के अनुरूप कृषि उत्पाद को लागत का डेढ़ गुणा अतिरिक्त मूल्य नहीं मिलने से परेशान किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं।

इसलिए अन्य राज्यों की तरह बिहार के किसानों को भी संपूर्ण कर्ज माफ किया जाये। 45 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को किसान पेंशन दिया जाये, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू किया जाये। कर्ज के बोझ तले दबे किसानों और खुदकुशी करने वाले किसानों के परिजनों को सरकारीन ौकरी दियाजाये। फसलों के उचित मूल्य का निर्धारण हो, धान खरीद के लिए सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य 1750 रुपया से बढ़ाकर 1850 रुपया किया जाये।

राज्यपाल ने किसानों की समस्याओं का जल्द ही निरस्तारण करने का आश्वासन दिया और कहा कि सरकार द्वारा किसान हित में चलाये जा रहे योजनाओं में बिचौलियों और भ्रष्ट अधिकारियों की लूट-खसोट और मनमानी के खिलाफ जनमानस को खड़ा करें और उन भ्रष्ट अधिकारियों की सूचना राज्य सरकार और राजभवन को दें। ज्ञापन सौंपने वालों में अंजनी कुमार राजू, अमित कुमार विश्वास, चिंटू शर्मा, भूवनेश्वर सिंह और अभिषेक कुमार शामिल थे।