BREAKING NEWS

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾

अन्य राज्य

गोडसे प्रकरण : भाकपा ने की बीजेपी से प्रज्ञा और हेगड़े को पार्टी से निकालने की मांग

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बीजेपी नेताओं के बयानों को भाकपा ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि बीजेपी इन बयानों से खुद को अलग कर तब तक अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है, जब तक कि इन नेताओं को पार्टी से निष्काषित नहीं किया जाता है।

भाकपा ने शुक्रवार को जारी बयान में भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयानों को स्वतंत्रता आंदोलन का अपमान करार दिया। पार्टी ने बीजेपी से इस मामले में देश से माफी मांगने की मांग की। उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्त थे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपनी गिरेबां में झांककर देखें। बाद में, ठाकुर ने माफी मांग कर अपना बयान वापस ले लिया।

\"CPI\"

इसके बाद अनंत कुमार ने भी ट्वीट कर कहा कि गोडसे के प्रति नजरिया बदलने की जरूरत है, माफी मांगने की नहीं। कुछ समय बाद उन्होंने भी अपना ट्वीट हटा दिया। भाकपा ने कहा कि बीजेपी नेताओं के बयान से पार्टी की विचारधारा का पता चलता है। भाकपा ने कहा कि यह ऐतिहासिक तथ्य है कि हिंदू महासभा और आरएसएस की देश के स्वतंत्रता संग्राम में कोई भूमिका नहीं रही, ना ही ये संगठन भारत के धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक संविधान से कभी सहमत रहे हैं।

भाकपा ने कहा कि बीजेपी को न सिर्फ देश से माफी मांगनी चाहिये बल्कि गांधी जी के बारे में इस तरह के बयान देने वाले नेताओं को बीजेपी से निष्कासित करना चाहिये। पार्टी ने मध्य प्रदेश सरकार से प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की भी मांग की।