BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

लद्दाख में अच्छा मतदान, अनंतनाग में स्थिति निराशाजनक

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के मतदान में स्थिति काफी निराशाजनक रही। क्षेत्र में दोपहर 12 बजे तक मात्र 1.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं, दोपहर तक लद्दाख में करीब 30 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। अनंतनाग के शोपियां, वाची, राजपुरा, पुलवामा, त्राल क्षेत्रों में शायद ही कोई मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचा हो।

आतंकवादियों द्वारा रोहमू में मतदान केंद्र के बाहर ग्रेनेड हमला करने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। हालांकि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन मतदाताओं में डर जरूर बैठ गया। त्राल में भी मतदान केंद्र के बाहर रहस्यमयी विस्फोट की सूचना मिली है। पुलिस ने बताया कि वे इसकी जांच कर रहे हैं। अनंतनाग के शोपियां में दोपहर तक 3.1 प्रतिशत, पंपोर में 2.6 प्रतिशत, वाची में 1.4 प्रतिशत, राजपुरा में 0.9 प्रतिशत, त्राल में 0.5 प्रतिशत और पुलवामा में 0.4 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख और अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र में दोपहर 12 बजे तक कुल मिलाकर 8.4 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यह आंकड़ा लद्दाख में 29.5 प्रतिशत मतदान की वजह से संभव हो सका। अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र के शोपियां और पुलवामा जिले में करीब 522,530 मतदाता सोमवार को मतदान करने के योग्य हैं। वहीं लद्दाख के लेह और कारगिल में 174,618 मतदाता मतदान करने के योग्य हैं।

अलगाववादियों ने शोपियां और पुलवामा में चुनाव का बहिष्कार करने के साथ ही बंद का ऐलान किया है। इन दोनों जगहों के मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि दोनों लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ लेकिन अनंतनाग क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया शाम चार बजे और लद्दाख में शाम छह बजे समाप्त होगी।

 अनंतनाग में 18 प्रत्याशी मैदान में हैं लेकिन मुख्य मुकाबला पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर और नेशनल कांफ्रेस के हसनैन मसूदी (सेवानिवृत्त न्यायाधीश) के बीच है। शोपियां जिले के पहाड़ी गांव शाहदाब करेवा में अच्छी संख्या में मतदाता नजर आए। लद्दाख में भाजपा उम्मीदवार जम्यांग त्सेरिंग नामग्याल, कांग्रेस के रिगजीन स्पालबार और दो निर्दलीय उम्मीदवारों हाजी असगर अली करबलाई और सज्जाद हुसैन के बीच मुकाबला है।