BREAKING NEWS

कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾

हिमाचल को देश का सबसे विकसित राज्य बनाने को प्रयासरत सरकार : जय राम ठाकुर

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के खुंडियां में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों और विद्यार्थियों की सुविधा के लिए खुंडियां में एक नया शिक्षा खण्ड को खोला जाएगा। कांगड़ा जिले के अपने दूसरे चरण के शीलकालीन प्रवास के दौरान आज मुख्यमंत्री ने 10.33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय महाविद्यालय खुंडियां का नया भवन जनता को समर्पित किया।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों के दौरान विकास की गति को तेज किया है ताकि हिमाचल प्रदेश को देश के सबसे विकसित राज्य के रूप में उभारा जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के विकास पर भी विशेष ध्यान दे रही है। राजकीय महाविद्यालय खुलने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को अपने घरों के समीप शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी और साथ ही महिला सशक्तीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा।क्योंकि इस काॅलेज में लड़कियां बेहतर उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन के तहत तहसील खुंडियां में 29.89 करोड़ रुपये की लागत की उठाऊ पेयजल योजनाओं से विभिन्न बस्तियों को पानी की सुविधा प्रदान करने की योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने 1.39 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लागरू के विज्ञान भवन की आधारशिला भी रखी और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बाड़ी से हरि सड़क तक के सुधार के लिए 6.17 करोड़ रुपये प्रदान किए। जय राम ठाकुर ने 5.37 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित खुंडियां के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन का उद्घाटन किया।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बोले- भारत के साथ अभी ट्रेड डील नहीं करेगा अमेरिका

मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुंडियां को 50 बिस्तर वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने, खुंडियां में मुख्यमंत्री लोक भवन के निर्माण, खुंडियां से टांडा बस सेवा और राजकीय महाविद्यालय खुंडियां के लिए मुद्रिका बस सेवा की घोषणा की। उन्होंने उपयुक्त भूमि मिलने पर बस स्टैंड निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के अधोसंरचना सुदृढ़ीकरण के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

 उपाध्यक्ष राज्य योजना बोर्ड और स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने निर्धारित समय में काॅलेज भवन के निर्माण के लिए पर्याप्त धनराशि प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने अपने विधान सभा क्षेत्र में सड़क निर्माण व रख-रखाव के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुंडियां को नागरिक अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने के लिए आभार प्रकट किया।