BREAKING NEWS

कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾Gyanvapi News: ज्ञानवापी मस्जिद पर अभिनेत्री कंगना बोलीं- काशी के कण- कण में बसे हुए हैं भगवान शिव◾ RCB vs GT: गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, यहां देखे दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन◾Quad Summit 2022: टोक्यो में शुरू होगा मोदी का मिशन, 24 मई को जाएंगे जापान, दिग्गज नेताओं के साथ होगी बातचीत ◾UP: स्वतंत्रता सेनानियों पर भावुक होकर योगी बोले- पिछली सरकारो ने इनके आदर्शों पर नहीं किया काम◾DU को संबोधित करते हुए शाह ने कहा: नहीं होनी चाहिए राजनीतिक लड़ाई, जिक्र किया- रक्षा नीति का.... ◾Gyanvapi Survey: वाराणसी अदालत में 23 मई को होगी अगली सुनवाई, दर्ज की जा चुकी है सर्वे रिपोर्ट ◾ अमित शाह से मिले CM भगवंत मान, PAK से ड्रोन घुसपैठ को लेकर MHA से की ये बड़ी मांग◾1988 रोड रेज केस : एक साल की सजा पर बोले सिद्धू-कानून का सम्मान करूंगा◾Delhi High Court ने लगाई घर-घर राशन योजना पर रोक, कहा: दिल्ली सरकार नहीं कर सकती केंद्र के राशन का इस्तेमाल ◾'कुछ नेता ही कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को कर रहे हैं गुमराह', इस्तीफे के बाद बोले हार्दिक◾जिसका शिवपाल को था इंतजार.. वो घड़ी आ गई! आजम की जमानत का चाचा-भतीजे पर कैसा होगा असर? ◾SC से रिहाई के बाद फिर जेल जा सकते हैं आजम खान, जानिए किस मामले में फंस सकते हैं SP नेता ◾Delhi News: राजधानी फिर हुई धुआं-धुंआ! मुस्तफाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद◾

गुरुनानक देवजी की जयंती प्रकाश पर्व के रूप में मनायी

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गुरुनानक देव जी ने समता, समरस्ता एवं सौहार्दपूर्ण समाज का सपना देखा था। हम सभी को उनके सपने को पूरा करना है। झारखंड सरकार इसी दिशा में काम कर रही है। मानव कल्याण की दिशा में गुरुनानक देव जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। श्री दास गुरुनानक देव जी की जयंती के अवसर पर गुरुनानक स्कूल में आयोजित प्रकाशपर्व में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आजादी में सिख समाज का योगदान अतुलनीय है। मुगल साम्राज्य के विरूद्ध भी सिख समाज लड़ा एवं कुर्वानियां दी। आधुनिक भारत के निर्माण में भी सिक समाज का योगदान गौरवपूर्ण है। आज भी देश की सुरक्षा एवं आंतरिक सुरक्षा में सिख समुदाय अव्वल है। उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव जी की शिक्षा एवं दर्शन के अनुरूप झारखंड सरकार काम कर रही है। हर किसी को साथ लेकर काम कर रही है। हमारी सरकार हर समाज व वर्ग की चिंता करनेवाली सरकार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिख समुदाय से उनका विशेष जुड़ाव रहा है। जमशेदपुर स्थित उनके विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 24 गुरुद्वारे हैं। जहां वे सक्रियता से जुड़े हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने गुरुग्रंथ साहिब के सामने मत्था टेका और लंगर में प्रसाद पाया।  उन्होंने लंगर सेवा भी की।  इस दौरान उनके साथ नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद रामटहल चौधरी, खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्याक्ष गुरविंदर सिंह सेठी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।