BREAKING NEWS

जी20 की बैठक के लिए विदेशी मेहमान पहुंचे रामनगर ◾कांग्रेस एकजुटता के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए अप्रैल में शीर्ष विपक्षी नेताओं की बुलाएगी बैठक ◾Social Media पर सामने आये CCTV फुटेज में बिना पगड़ी के दिखा अमृतपाल सिंह◾जामिया नगर हिंसा मामला : दिल्ली उच्च न्यायालय ने इमाम, 10 अन्य को आरोपमुक्त करने के आदेश को आंशिक रूप से किया रद्द ◾नगालैंड विधानसभा ने मई में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराने का प्रस्ताव किया पारित ◾‘बीजेपी ने 7 साल में कांग्रेस के 75 साल बराबर लूटा’ ... दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल◾Noida की सोसायटी में नमाज को लेकर विवाद, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात ◾उत्तर प्रदेश को मिलेगा चौथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, इस शहर में होगा निर्माण ◾‘सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए हेट स्पीच का त्याग मौलिक जरूरत’, सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बोलीं- गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने भारत की परिकल्पना ज्ञान के प्रमुख स्रोत के तौर पर की थी◾UP News: फतेहपुर में श्रद्धालुओं से भरा वाहन सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकराया, 3 की मौत◾‘PM कम पढ़े-लिखे... चीजों को ठीक से नहीं समझते’, CM केजरीवाल के फिर बिगड़े बोल ◾ क्या राहुल गांधी कांग्रेस के षडयंत्र का शिकार हुए? अनुराग ठाकुर ने पूछा सवाल ◾‘वीडी सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं होता तो MVA छोड़ क्यों नहीं देते’, बावनकुले की ठाकरे को चुनौती ◾खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर HC ने मांगा जवाब, पंजाब सरकार ने कहा - जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा◾ परिणीति चोपड़ा-आप नेता राघव चड्ढा के रिश्ते को लेकर उनकी पार्टी के सांसद ने किया खुलासा◾उद्धव गुट की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, दिल्ली HC ने मानहानि मामले में भेजा समन ◾बिजली गुल से परेशान शख्स ने फडणवीस के आवास को बम उड़ाने की दी धमकी◾‘राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता षड्यंत्र पूर्वक समाप्‍त की गई’, CM गहलोत का केंद्र सरकार पर आरोप ◾कलकत्ता HC ने बंगाल पंचायत चुनाव प्रक्रिया में दखल देने से किया इनकार ◾

गुजरात के वलसाड में भारी वर्षा, जनजीवन अस्त व्यस्त

गुजरात के दक्षिणी जिले वलसाड तथा आसपास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी से अति भारी वर्षा हुई है जिससे जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है जबकि मौसम विभाग ने वहां अगले 24 घंटे के दौरान भी इस तरह की वर्षा की चेतावनी जारी की है।

वलसाड जिले में औसतन 257 मिलीमीटर यानी दस ईंच से अधिक वर्षा हुई है और इसके वापी शहर और तालुका में 357 मिमी यानी 14 ईंच वर्षा दर्ज की गई है जो आज सुबह छह बजे तक के पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के किसी एक तालुका की सर्वाधिक वर्षा है। 

इस दौरान कुल 33 में से 23 जिलों के 121 तालुका में वर्षा हुई है। मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात तथा इसके आसपास के क्षेत्रों के ऊपर बनी चक्रवाती प्रणाली के प्रभाव से अगले 24 घंटे में भी वलसाड, नवसारी, डांग जिलों तथा समीपवर्ती केंद्रशासित प्रदेश दमन और दादरा नगर हवेली में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

 पिछले 24 घंटे में वलसाड शहर में 336 मिमी, उमरगाम में 285 मिमी, पारडी में 253 मिमी तथा नवासरी के जलालपुर में 205 मिमी वर्षा दर्ज की गयी है। इसके साथ ही राज्य में मानसूनी वर्षा का प्रतिशत बढ़ कर 15.13 हो गया है। 

भारी वर्षा के कारण वलसाड जिले में जनजीवन पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है। इसके चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 48 और तुलसी नदी पर बने कम से कम तीन कॉजवे पर पानी भर गया है। वलसाड में रेलवे स्टेशन परिसर में जलभराव हुआ है। वापी शहर में बिल खाड़ी के ओवरफ्लो होने से भी कई स्थानों पर जलभराव हुआ है।