BREAKING NEWS

राजनाथ ने केंद्रीय विभागों के पुन आवंटन पर मंत्री समूह की अध्यक्षता की ◾कर्नाटक : येदियुरप्पा को अमित शाह ने दी मंत्रिमंडल विस्तार की हरी झंडी ◾जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾

अन्य राज्य

MP के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश, 30 वर्षीय महिला नदी में बही, तलाश जारी

मध्य प्रदेश के अधिकतर भागों में बृहस्पतिवार को जमकर बारिश हुई, जिसके चलते कई जगहों पर सामान्य जनजीवन प्रभावित होने के साथ-साथ मण्डला जिले के झिगरा गांव के पास उफनती सूरपन नदी में 30 वर्षीय एक महिला बह गई। उसकी तलाश जारी है। 

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक मध्य प्रदेश के धार में सबसे अधिक 80 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि खरगोन में 76 मिलीमीटर, मंडला में 68 मिलीमीटर, शाजापुर में 66 मिलीमीटर, खंडवा में 61 मिलमीटर, पचमढ़ी में 59 मिलीमीटर, सिवनी में 35 मिलीमीटर, रायसेन में 24 मिलीमीटर, बैतूल में 22 मिलीमीटर एवं भोपाल में 12.6 मिलीमीटर वर्षा हुई। 

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई। वहीं, मण्डला से मिली रिपोर्ट के अनुसार मण्डला जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर अंजनिया चौकी क्षेत्र के झिगरा गांव में झिगरा घाट की सूरपन नदी में आई बाढ़ में 30 वर्षीय महिला सुम्मोबाई बह गई। हादसे के वक्त वह उफान भरी इस नदी में से जंगलों से बहकर आने वाली लकड़ियों को पकड़ने की कोशिश कर रही थी। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और बह गई। 

पुलिस चौकी अंजनिया के प्रभारी डी पी नगपुरे ने बताया कि इस महिला को बाढ़ के पानी में बहते देख गांव झिगरा के दो युवक सत्यम और शिवम उसे बचाने के लिये नदी में कूदे, लेकिन तेज बहाव के कारण महिला को नदी से बाहर नहीं निकाल पाये और वह बह गई। हालांकि, दोनों युवक किसी तरह बाद में नदी से बाहर आ गये। महिला की तलाश की जा रही है। 

मण्डला में पिछले दो दिन से हो रही बर्षा से जिले की नर्मदा नदी सहित इसकी दर्जन भर नदियां उफान पर हैं और आसपास के इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, देवास, मंदसौर, आगर, सागर, दमोह, गुना, अशोकनगर एवं सिंगरौली जिलों में अतिभारी वर्षा के साथ-साथ कहीं-कहीं पर अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है।