BREAKING NEWS

बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, तृणमूल पर लगाया आरोप◾CM योगी ने नड्डा,शाह से की मुलाकात◾कांग्रेस ने ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए रोशन बेग को किया सस्पेंड◾तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बिहार के CM नीतीश ने एईएस पीड़ित बच्चों को लेकर दिए आवश्यक निर्देश ◾लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला को मिला BJD का समर्थन ◾मेरठ पहुंचा शहीद मेजर का पार्थिव शरीर, झलक पाने को उमड़ी भारी भीड़ ◾2005 अयोध्या आतंकी हमले में 4 आरोपियों को उम्रकैद, एक बरी◾सोनिया गांधी, हेमा मालिनी और मेनका गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ ◾रक्षा मंत्री राजनाथ ने मेजर केतन को दी श्रद्धांजलि ◾

अन्य राज्य

हेमंत को विकास का अर्थ मालूम नहीं

रांची : प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विकास की परिभाषा नहीं मालूम है। इसलिए कह रहे हैं कि रघुवर राज में विकास की कल्पना बेमानी है। श्री प्रभाकर ने कहा कि नीति आयोग ने विकास वृद्धि दर में झारखंड को द्वितीय स्थान दिया है। इसी रघुवर राज में विकास दर दुगुना हो गया है। अब क्या हेमन्त का थर्मामीटर नीति आयोग के पैमाने से भी बढ़कर है?

श्री प्रभाकर ने कहा कि विश्वबैंक ने भी इज ऑफ डूइंग बिजनेस में झारखंड को तीसरा स्थान दिया था। नीति आयोग ने कहा है कि 2014 में झारखंड की विकास दर 4.5 थी, जो 2017 में बढ़कर करीब दुगुना 8.6 हो गया है। एक लाख लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हेमन्त सोरेन को व्यापारियों से चिढ़ है तो खुद भी व्यापार करना बंद कर दें। हेमंत की दिक्कत यह है कि खुद सारे काम करते हैं और चाहते हैं कि दूसरा व्यक्ति वो ना करे।

खुद सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर जमीन खरीदते हैं और एक्ट के सरलीकरण का विरोध करते हैं। खुद आदिवासी जमीन पर व्यवसाय करते हैं, लेकिन नहीं चाहते कि आदिवासी-मूलवासी व्यवसाय करे। श्री प्रभाकर ने कहा कि सोरेन परिवार के दोहरे मापदंड के कारण आदिवासियों का विकास नहीं हो पा रहा। झामुमो को विकास से कोई मतलब नहीं है।

श्री प्रभाकर ने कहा कि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में झामुमो की नकारात्मक राजनीति का पर्दाफाश करने की बात कही गई है। भाजपा भ्रष्टाचार और वंशवाद को जड़ से उखाड़ फेंके के लिए जनता के बीच जाएगी। श्री प्रभाकर ने कहा कि लालू प्रसाद के नक्शेकदम पर चलना छोड़ दें हेमंत सोरेन, नहीं तो जनता झामुमो का नामोनिशान मिटा देगी।