BREAKING NEWS

मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल ◾CM ममता ने भाषण देने से किया इनकार, PM मोदी बोले- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं ◾विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की जयंती पर ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी और CM ममता मौजूद◾जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग ◾भारत जैसे बड़े देश में होनी चाहिए 4 राजधानी, इतिहास बदलने की कोशिश में केंद्र : CM ममता◾राहुल ने तमिलनाडु में चुनाव अभियान का किया आगाज, कहा- जनता से जुड़ी हर चीज को बेच रहे हैं PM मोदी ◾LAC विवाद सुलझाने को लेकर भारत व चीन के बीच जल्द होगी नौंवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक◾पीएम मोदी की अपील- अपना नम्बर आने पर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन, विपक्ष के लिए कही ये बात ◾ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' ◾LAC तनाव : भारत का सख्त संदेश- जब तक चीन नहीं हटाएगा सैनिक, तब तक डटे रहेंगे भारतीय जवान◾असम : पीएम मोदी ने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की◾गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते हैं 3 रूट ◾भारत में एक दिन में कोरोना के 14256 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 85 हजार से अधिक ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾आज का राशिफल (23 जनवरी 2021)◾अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य फिर शुरू ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हिमाचल कांग्रेस का आरोप, BJP के दबाव में काम कर रहा है चुनाव आयोग

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि आयोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दबाव में काम कर रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने गुरुवार को कहा कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को जिस प्रकार से अस्त व्यस्त किया जा रहा है वह बहुत ही निंदनीय है। बीजेपी के संकल्प पत्र में शामिल कोरोना वैक्सीनबिहार में निशुल्क देने की घोषणा आदर्श आचार संहिता का सीधा उल्लंघन बताया है। 

उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के उस बयान को चुनावों को प्रभावित करने वाला बताया जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना वैक्सीन पहले बिहार को ही दी जाएगी। पहले तो बीजेपी देश को बताए कि कोरोना वैक्सीन केवल उन्हीं राज्यों को देगी जहां चुनाव हो रहें है। क्या देश के अन्य राज्यों के लोगों को यह वैक्सीन उपलब्ध नही करवाई जाएगी। 

जेपी नड्डा के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी देश के लोगों से अन्याय तो कर ही रही है साथ में लोगों के अधिकारों का हनन भी किया जा रहा है। ऐसे में चुनाव आयोग को इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए बीजेपी पर आपराधिक मामला दर्ज कर कोई भी कानूनी प्रक्रिया अमल में लानी चाहिए। 

राठौर ने कहा कि देश में जिस प्रकार से संवैधानिक संस्थाओं के अधिकारों का हनन  केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा है वह बहुत ही चिंता का विषय है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस बयान को पूरी तरह सत्य बताया है जिसमें उन्होंने कहा है कि आज देश मे लोकतंत्र खतरे में है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के लोगों पर मनमाने कानून थोपे जा रहें है। देश की विकास दर निम्न स्तर से भी नीचे गई है। केंद्र  देश की समस्याओं पर न तो कोई चर्चा ही करता है और न ही कोई चिन्ता कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की सम्पतियों को जिस प्रकार से आज बेचा जा रहा है उससे बीजेपी की व्यापारिक मानसिकता का साफ पता चलता है। एक तरफ देश गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लिए 8600 करोड़ का उड़नखटोला खरीदा है।