BREAKING NEWS

गहलोत के समर्थन में उतरे कई मंत्री, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष के साथ CM की कुर्सी भी संभालें◾Weather Today : दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी ◾सोनिया से आज मिलेंगे नीतीश-लालू, लोकसभा चुनाव में विपक्ष को साथ लाने पर होगी चर्चा◾केरल : पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर्यदान मोहम्मद का निधन ◾क्या पायलट बनेंगे राजस्थान के नए सीएम? अशोक गहलोत गुट के मंत्रियों-विधायकों ने बदला पाला◾आज का राशिफल (25 सितंबर 2022)◾Ankita Bhandari murder case : उत्तराखंड CM धामी ने अंकिता भंडारी के पिता से फोन पर की बात◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से भेंट की◾बाल यौन उत्पीड़न सामग्री का प्रसार करने के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, देश में 56 जगहों पर छापे◾युक्रेन संघर्ष ने खाद्य पदार्थ और ऊर्जा संबंधी मुद्रास्फीति को बढ़ाया - जयशंकर◾त्रिपुरा में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही भाजपा◾CM केजरीवाल ने कहा- डेंगू नियंत्रण पर उठाएंगे कई कदम, स्कूली छात्र होंगे शामिल◾ महाराष्ट्र : शिंदे की पीएफआई कार्यकर्ताओं को दो टूक, कहा - बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे' ◾अमित शाह के वार पर RJD प्रमुख का पलटवार, बोले- भाजपा का होगा सफाया ◾ राजस्थान : कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक के बेटों को रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार ◾पीएफआई हिंसा पर विजयन का बड़ा बयान, कहा - पूर्व नियोजित थी हिंसा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ◾दक्षिण में 2024 की तैयारी का जायजा लेने के लिए केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा ◾ 'आप' का राज्यपाल पर बड़ा आरोप, कहा - बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं काम◾Himachal Pradesh: कांग्रेस को झटका! आश्रय शर्मा बीजेपी में होंगे शामिल◾यूपी में मर्यादा तार -तार कक्षा तीन की छात्रो को प्रिंसिपल ने दिखाया अश्लील वीडीयो, मामला दर्ज◾

Himachal Pradesh : पुरानी पेंशन योजना की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे

हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर आज विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करेंगे।प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे ‘नयी पेंशन योजना कर्मचारी महासंघ (एनपीएसकेएम)’ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि आंदोलन की आवश्यकता है क्योंकि जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार कई अनुरोधों के बावजूद पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने में विफल रही है।

मानसून सत्र के अंतिम दिन ‘पेंशन अधिकार रैली’ 

उन्होंने कहा कि कर्मचारी राज्य विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र के अंतिम दिन शनिवार को ‘पेंशन अधिकार रैली’ में भाग लेने के लिए चौरा मैदान पहुंचेंगे। इस बीच फेसबुक पर एक पोस्ट में शिमला पुलिस ने कहा कि चौरा मैदान के अंबेडकर चौक पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक एनपीएसकेएम को विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी गई है।

 बजट सत्र के दौरान पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वे जुलूस नहीं निकालें और न ही वाहनों की आवाजाही बाधित करें। राज्य के कर्मचारियों ने तीन मार्च को बजट सत्र के दौरान पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया था।पुरानी पेंशन योजना के तहत सरकार द्वारा पूरी पेंशन राशि दी जाती थी। देश में एक अप्रैल 2004 से यह योजना बंद कर दी गई। नयी योजना के अनुसार, कर्मचारी अपने वेतन का 10 प्रतिशत पेंशन में योगदान करते हैं जबकि राज्य सरकार 14 प्रतिशत योगदान करती है।