BREAKING NEWS

जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾

उत्तराखंड में गृहमंत्री अमित शाह का ज़ोरदार प्रचार, कांग्रेस के 'चार-धाम, चार-काम' पर कसा तंज

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का प्रचार बस कुछ ही घंटों में थम जाएगा। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में धनोल्टी पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब अलग राज्य का संघर्ष चल रहा था, तब कांग्रेस उत्तराखंड के पक्ष में नहीं थी। गृहमंत्री ने देहरादून जिले की रायपुर और सहसपुर विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को भी संबोधित किया। 

गृह मंत्री अमित शाह ने धनोल्टी में कहा, मुझे याद है कि जब अलग राज्य का संघर्ष चल रहा था तब कांग्रेस पार्टी का स्टैंड क्या था, वे देवभूमि के पक्ष में नहीं थे। उस समय सिर्फ भाजपा ऐसी पार्टी थी जो कहती थी कि उत्तराखंड की रचना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब उत्तराखंड की जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तो 5 में से 5 सीटें उनकी झोली में डाल दीं। पीएम बनने के बाद उन्होंने 2015 में सालों से चली आ रही वन रैंक-वन पेंशन की मांग को पूरा किया। 

गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने 'वन रैंक-वन पेंशन' लागू कर सेना के जवानों के घरों को 20 लाख करोड़ रुपये दिए हैं। इस फैसले से सबसे ज्यादा फायदा उत्तराखंड के पूर्व सैनिकों को हुआ है। कांग्रेस हमेशा यह निर्णय लेने में विफल क्यों रही है?

कांग्रेस नहीं चाहती थी उत्तराखंड एक स्वतंत्र राज्य बने

सहसपुर में भी जनसभा को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि इस देश में कोई गांव या जिला नहीं है जहां से लोग चार धाम नहीं गए हैं। कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि उत्तराखंड एक स्वतंत्र राज्य बने। अटल बिहारी वाजपेयी ने लिया यह फैसला और अब पीएम मोदी राज्य का सौंदर्यीकरण कर रहे हैं। 

कांग्रेस के 'चार-धाम, चार-काम' पर तंज

कांग्रेस के 'चार धाम चार काम' पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 'चार धाम चार काम' का नारा दिया है। मैं प्रियंका गांधी से कहना चाहता हूं कि आप अपने परिवार की चौथी पीढ़ी हैं। आप लोग प्रदेश के लिए चार विकास कार्य भी कर लेते तो आज हमें कुछ नहीं करना पड़ता। वो चारधाम, चार काम नहीं करेंगे, बल्कि आने के बाद चार दाम मांगने वाले खड़े हो जाएंगे। स्थानीय स्तर पर विधायक वसूली करेगा, मंत्री वसूली करेगा, मुख्यमंत्री वसूली करेगा, और चौथा दिल्ली में बैठने वाला परिवार भी वसूली करेगा।

 उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी 70 साल के बाद कहती है कि चारधाम के चार काम करेंगे। अरे, अब बहुत देर हो चुकी है। सारे काम नरेन्द्र मोदी जी कर रहे हैं। हरीश रावत जहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं, वहां से कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया। लेकिन हरीश रावत जी को हारने की आदत है। कांग्रेस देवभूमि का विकास नहीं कर सकती, ये तुष्टिकरण करने वाली पार्टी है। हरीश रावत कहते हैं कि हम मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाएंगे। बीजेपी की सरकार ईगास की छुट्टी रखती है, हरीश रावत जी ने जुम्मे की छुट्टी रखी थी।

कांगेस के लिए उत्तराखंड एक पर्यटन स्थल

गृहमंत्री ने कहा, कांगेस के लिए उत्तराखंड एक पर्यटन स्थल है, छुट्टियां बिताने ये लोग यहां आते हैं। हमारे लिए उत्तराखंड बाबा केदार और बद्री विशाल का स्थल है। हमारे लिए भारत की संस्कृति की आत्मा है ये देवभूमि। पहाड़ों के साथ, मां गंगा, यमुना के साथ हमारी श्रद्धा जुड़ी है। शाह ने कहा, कोरोना के बाद लॉकडाउन लगा, तो उसके बाद रोज कमाकर खाने वालों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया था। दुनिया चर्चा करती थी कि लोग कोरोना से ज्यादा भूख से मर जाएंगे। लेकिन मोदी सरकार करीब 2 साल से 80 करोड़ गरीबों को हर महीने 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति दे रही है।