BREAKING NEWS

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव की रूपरेखा तैयार, 6 अगस्त को होगा मतदान, इस दिन भरा जाएगा नामांकन ◾ युवाओं को अग्निवीर बनने का चढ़ रहा जुनून, छह दिन में वायुसेना को प्राप्त हुए दो लाख से ज्यादा आवेदन ◾Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई ◾GST के दायरे में आएंगे खाद्य पदार्थ, राहुल बोले-PM का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ ◾बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के चार विधायक RJD में शामिल ◾नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने किया SC का रुख, शक्ति परीक्षण में भाग लेने की मांगी अनुमति◾मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में SC ने त्रिपुरा HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला ◾कराह उठा हर कोई, राक्षस से ऊपर बढ़कर किया गया कन्हैयालाल का कत्ल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर उमा भारती ने गहलोत सरकार को घेरा, प्रज्ञा बोली- कांग्रेस अभी भी जिंदा है देश शर्मिंदा है◾कन्हैयालाल मर्डर केस : राज्यवर्धन राठौर बोले-राजस्थान में कांग्रेस की नंपुसक सरकार◾ जीटीए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खोला खाता, एक सीट जीती , मतगणना जारी ◾'दोषियों को तुरंत ठोंक देना चाहिए', कन्हैयालाल की हत्या पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास◾असम में बाढ़ राहत कार्य के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपए, कल पेश करेंगे विश्वास मत ◾उदयपुर : NIA अपने हाथ में लेगी कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच, गृह मंत्रालय का निर्देश◾उदयपुर हत्याकांड पर बोले CM गहलोत- यह कोई मामूली घटना नहीं, जांच के लिए गठित की SIT ◾नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में भेजा उदयपुर हत्याकांड का वीडियो◾Udaipur Massacre : कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंचा कन्हैया का शव, लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी ◾फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई करेगा SC◾'अग्निपथ' योजना का मनीष तिवारी ने किया समर्थन, कांग्रेस ने निजी राय बताते हुए बनाई दूरी◾UN को संबोधित करते हुए बोले जेलेंस्की- आतंकवादी बन गए हैं पुतिन, हर दिन कृत्यों को दे रहे हैं अंजाम◾

हैदराबाद: 'ऑनर किलिंग' इस्लाम में बहुत बड़ा 'गुनाह', ओवैसी बोले- हत्यारों का बिलकुल नहीं देंगे साथ

हैदराबाद के उपनगर सरूरनगर में 25 वर्षीय बी नागराजू की 'ऑनर किलिंग' ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। दरअसल नागराजू की उनकी ही पत्नी के रिश्तेदारों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी, क्योंकि वह अंतरधार्मिक विवाह के सख्त खिलाफ थे। इस घटना ने अब राजनीतिक रंग लेना शुरू कर दिया है, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपराध की निंदा की और इसे संविधान और इस्लाम के अनुसार "आपराधिक कृत्य" बताया।

'ऑनर किलिंग' को ओवैसी ने बताया 'आपराधिक कृत्य'

तेलंगाना में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हम सरूरनगर में हुई (ऑनर किलिंग) घटना की निंदा करते हैं। महिला ने स्वेच्छा से शादी करने का फैसला किया। उसके भाई को अपनी बहन के पति को मारने का कोई अधिकार नहीं है। यह संविधान के अनुसार एक आपराधिक कृत्य और इस्लाम के अनुसार सबसे खराब अपराध है।" उन्होंने अपने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा, "इस घटना को कल से एक और रंग दिया जा रहा है। क्या यहां (हैदराबाद) पुलिस ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया? उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया है। हम हत्यारों के साथ खड़े नहीं हैं।" 

पत्नी के घरवालों ने ही की नागराजू की हत्या 

गुरुवार को हैदराबाद की सरूरनगर पुलिस ने बिलिपुरम नागराजू की हत्या में शामिल होने के आरोप में अश्रीन सुल्ताना उर्फ ​​पल्लवी के 2 रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान अश्रीन सुल्ताना के भाई सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद के रूप में हुई है। सरूरनगर पुलिस ने कहा था कि दोनों आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

एलबी नगर के डीसीपी ने कहा कि "आईपीसी की धारा 302, एससी / एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच जल्द ही समाप्त होनी है। हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में आवेदन करेंगे ताकि इसका मुकदमा जल्द ही समाप्त हो जाए और आरोपियों को दंडित किया जाए।"

रात 9 बजे चाकू मारकर ली थी नागराजू की जान 

बता दें कि बुधवार को रात नौ बजे हैदराबाद के सरूरनगर की पंजाला अनिल कुमार कॉलोनी में बाइक सवार नवविवाहित जोड़े पर लोहे की रॉड से हमला हुआ और चाकू मार दिया गया था। पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों में मृतक के खिलाफ दुश्मनी थी क्योंकि उसने आरोपी सैयद मोबिन अहमद की बहन से शादी की थी। मृतक बिलिपुरम नागराजू और अश्रीन सुल्ताना 5 साल से अधिक समय से प्यार में थे। वे स्कूल के सहपाठी थे और दोनों एक ही स्कूल और कॉलेज में पढ़ते थे। यह महसूस करते हुए कि उनकी बहन मृतक के साथ प्यार में थी मोबिन ने उसे चेतावनी दी थी।