BREAKING NEWS

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज, कई विपक्षी पार्टियां होगी रैली में शामिल◾अमित शाह :'महात्मा गांधी के विचारों को अपनाकर उन पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि'◾Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾

HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा

हिमाचल की जनता ने डबल इंजन की सरकार को नकार दिया है और वहीं, राज्य में  अगले पांच साल बाद फिर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। हिमाचल विधानसभा में कुल 68 सीटों के लिए मतदान हुए थे जिसकों लेकर 12 नवंबर को राज्य की आवाम ने अपने मनंपसदीदा सरकार को ईवीएम में कैद कर दिया था । लेकिन जब आज के दिन इसके नतीजे घोषित किए गए तो गेम पूरा बदला गया क्योंकि राज्य में मोदी मेजिक नहीं चल पाया। 

जयराम ठाकुर ने कहा, जनता के आदेश का मैं करता हूं पालन

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने चुनाव में बहुमत का आंकड़ा ना मिल पाने पर कहा कि मैं राज्य की जनता का फैसला का सम्मान कता हूं। इसलिए मैं... अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने जा रहा हूं। 

himachal pradesh election result 2022 seraj seat update jai ram thakur news  bjp congress aap - Seraj Seat Result LIVE: जयराम ठाकुर ने छठी बार मारा  सिराज का मैदान, 33256 वोट मिले

कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ती दिख रही है, क्योंकि वह 16 सीटों पर जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से आगे निकल गई है और 23 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। नवीनतम परिणामों और रुझानों के अनुसार, सत्तारूढ़ भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है और 13 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। तीन निर्दलीय भी विजयी हुए हैं।