BREAKING NEWS

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट पर अजय माकन बोले- यथास्थिति बरकरार है◾सुशांत आत्महत्या केस : प्राथमिकी को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से किया संपर्क◾देशभर में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62 फीसदी, मृत्यु दर 2.07 प्रतिशत: स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,299 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.41 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले और मौत प्रति दस लाख पर कम रहे◾24 घंटे में UP में कोरोना के 4658 नए मामले की पुष्टि, 61 मरीजों ने तोड़ा दम◾बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 87 लाख से अधिक◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

तमिलनाडु व केरल में चक्रवात ओखी का कहर, 15 से अधिक लोगों की हुई मौत, 200 से अधिक लापता

तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप के संपूर्ण तटीय क्षेत्र में सक्रिय चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ के कारण भारी नुकसान हुआ है जिससे 2004 में आई भयंकर सुनामी जैसी आशंका उत्पन्न पैदा हो गई है।  एक स्थानीय महिला फिलोमीना ने बताया,' समुद्र में गए मेरे परिवार के सभी सदस्य गुरुवार सुबह से लापता हैं, एक दशक के बाद यह पहली बार है जब मैं इस तरह के भयंकर चक्रवाती तूफान का सामना कर रही हूं।

स्थानीय लोगों के अनुसार गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए गए लगभग 200 से अधिक मछुआरे अभी तक वापस नहीं लौटे हैं। इसी बीच, समुद्र से वापस लौटे 20 मछुआरों के एक समूह ने प्रशासन पर राहत एवं बचाव कार्य को देरी से शुरू करने का आरोप लगाया और वेट्टुकड़ में मछुआरों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी ने भी चक्रवाती तूफान ओखी के कारण प्रभावित तटीय क्षेत्र का दौरा किया। श्री चांडी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात की और मामले की गंभीरता को देखते हुए राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा है।

राज्य की मत्स्य पालन मंत्री मर्सीकुट्टी अम्मा ने कहा कि मछुआरों को चक्रवाती तूफान की चेतावनी की सूचना पहले ही दे दी गयी थी। श्रीमती अम्मा के अनुसार नौसेना और तटरक्षक बल ने लगभग 70 मछुआरों का पता लगा लिया गया है और उन्हें बचाने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि नौसेना और तटरक्षक बल ने आज सुबह लगभग 33 मछुआरों को बचा लिया।

कोल्लम से प्राप्त एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार लगभग 20 मछुआरे लापता हैं जिनका पता लगाने के लिए राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है। चक्रवाती तूफान ओखी के कारण मुल्लापेरियार बांध का जलस्तर 127.9 फीट तक बढ़ गया है। अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें.