BREAKING NEWS

झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾महाकाल एक्सप्रेस में शिव मंदिर पर ओवैसी ने पीएम को घेरा, ट्वीट की संविधान की प्रस्तावना ◾चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾

MP : कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी

मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की टीमों द्वारा रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों सहित कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापे मारने की कार्रवाई सोमवार को भी जारी हैं। आयकर विभाग को कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी के साथ-साथ कई अहम दस्तावेज भी मिले है, जिनमें कई गुप्त लेन-देन का खुलासा हुआ है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, \"मुख्यमंत्री के करीबी प्रवीण कक्कड़ के भोपाल व इंदौर के कार्यालय व आवास, भोपाल में गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के संचालक अश्विनी शर्मा और एक अन्य व्यक्ति प्रतीक जोशी के बहुमंजिला प्लेटिनम प्लाजा में स्थित निवास व कार्यालयों पर रविवार सुबह छापे मारे गए। यह कार्रवाई सोमवार को भी जारी है।\"

\"IT

सूत्रों के अनुसार, \"आयकर विभाग की कार्रवाई में कक्कड़ के इंदौर निवास के अलावा भोपाल में अश्विनी शर्मा के निवास और कार्यालय से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है।\" आशंका है कि इस नकदी का उपयोग आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किया जाने वाला था। इसके अलावा आयकर विभाग को सोने-चांदी के जेवरात और कई गोपनीय दस्तावेज भी मिले है। इन दस्तावेजों में लेन-देन का ब्यौरा तो है ही साथ में कई अधिकारियों के तबादलों का भी जिक्र है।

करीबियों पर रेड को लेकर बोले कमलनाथ- विपक्ष को डराने की कोशिश

सूत्रों के अनुसार, कक्कड़ और अश्विनी शर्मा से रविवार को रातभर पूछताछ हुई। इस दौरान कक्कड़ और शर्मा की पूछताछ करने वाले अफसरों से कुछ बहस भी हुई। जांच दल को इंदौर में कक्कड़ के चार्टर एकाउंटेंट ने बीते वषरें में दाखिल किए गए आयकर का ब्यौरा भी सौंपा।

गौरतलब है कि, दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में एक साथ छापेमारी शुरू की। आयकर के दलों ने भोपाल में कक्कड़ के नादिर कालॉनी, इंदौर के योजना 74 के आवास, विजयनगर स्थित कार्यालय, डीसीएम हाइट्स के कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे। जिन स्थानों पर छापेमारी चल रही है वह पूरी तरह सीआरपीएफ की सुरक्षा में है। पुलिस बल को उसके आसपास भी जाने की अनुमति नहीं है। रविवार रात को सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के बीच विवाद की स्थिति भी बन गई थी।