BREAKING NEWS

तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बिहार के CM नीतीश ने एईएस पीड़ित बच्चों को लेकर दिए आवश्यक निर्देश ◾लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला को मिला BJD का समर्थन ◾मेरठ पहुंचा शहीद मेजर का पार्थिव शरीर, झलक पाने को उमड़ी भारी भीड़ ◾2005 अयोध्या आतंकी हमले में 4 आरोपियों को उम्रकैद, एक बरी◾सोनिया गांधी, हेमा मालिनी और मेनका गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ ◾रक्षा मंत्री राजनाथ ने मेजर केतन को दी श्रद्धांजलि ◾बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा◾पश्चिम बंगाल : हड़ताल खत्म कर काम पर लौटे डॉक्टर , अस्पताल में सामान्य सेवाएं बहाल ◾व्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथ ◾

अन्य राज्य

खनिज समृद्ध झारखंड निवेश के लिए आदर्श

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देश की खनिज संपदा में राज्य की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी होने का दावा करते हुए कहा कि राज्य निवेश के लिए आदर्श स्थान है। झारखंड माइनिंग शो 2017 के पहले खनन एवं खनिज सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए दास ने कहा कि राज्य का खनिज भंडार इसे आगे बढ़ने और देश के विकास का इंजन बनने का अवसर मुहैया कराता है। उन्होंने कहा, मैं नये कारोबारियों तथा पहले से मौजूद उद्योग घरानों को राज्य द्वारा दिये जा रहे अवसरों का लाभ उठाने का निमंत्रण देता हूं।

दास ने इस मौके पर कहा कि झारखंड देश में आर्थिक वृद्धि के संदर्भ में शीर्ष राज्यों में शामिल है। उन्होंने आगे कहा कि 2015-16 में देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 7.6 प्रतिशत की दर से वृद्धि कर रहा था जबकि राज्य की जीडीपी ने 14.6 प्रतिशत की दर से वृद्धि की। उन्होंने कहा कि राज्य की औद्योगिक नीतियां वास्तविक, प्रगतिशील और उद्योग जगत की जरूरतों के अनुकूल है। रेलवे व कोयला मंत्री पीयुष गोयल ने कहा कि झारखंड अब विकास की राह पर चल पड़ा है।

विकास का दूसरा नाम रघुवर सरकार है। देश के विकास के क्षेत्र में समर्पित व्यक्तित्वों में एक रघुवर दास हैं। राज्य में रेलवे में ही केंद्र सरकार वर्ष 2017-18 के दौरान 3850 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है, जो पिछली केंद्र सरकार के 850 करोड़ रुपये की तुलना में चार गुणा ज्यादा है। नक्सल की समस्या के संबंध में बात करने पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने काफी सकारात्मक जवाब दिया।

कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, जल संसाधन मंत्री सीपी चौधरी, खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी, केंद्रीय कोयला सचिव सुशील कुमार, मुख्यसचिव श्रीमती राजबाला वर्मा, उद्योग सचिव सुनील कुमार बर्णवाल, अडाणी ग्रुप के प्रबंध निदेशक राजेश अडाणी, कोल इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष गोपाल सिंह, एचइसी के सीएमडी अभिजीत घोष, पीइएमएल के सीएमडी डीके होता समेत बड़ी संख्या में निवेशक व अन्य लोग उपस्थित थे।