BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

अगर 'सिनेमा वाले' आरएसपी में चले जायेंगे तो धनगरों को क्या मिलेगा : शिवसेना

महाराष्ट्र के मंत्री महादेव जानकर की राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) में अभिनेता संजय दत्त के शामिल होने के मंत्री के दावे के पर मंगलवार को निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि इससे धनगर (गड़रिया) समुदाय को क्या मिलेगा। बता दें कि आरएसपी धनगर समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है। 

जानकर के दावे को "मनोरंजक" बताते हुए शिवसेना ने दावा किया कि इस समुदाय के लिये सरकार की योजनाएं सिर्फ कागजों पर ही हैं और उन्हें आरक्षण देने का अहम वादा "हवा में उड़" गया है। पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में शिवसेना ने जानकर से यह भी पूछा कि धनगर समुदाय के लोगों से किया वादा "पूरा नहीं होने" के बारे में वह क्या कहेंगे। धनगर समुदाय अनुसूचित जाति (एसटी) वर्ग के तहत आरक्षण की मांग कर रहा है। फिलहाल यह विमुक्त जाति खानाबदोश जनजाति समूह में वर्गीकृत हैं। 

रविवार को एक कार्यक्रम में जानकर ने दावा किया था कि दत्त 25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पार्टी में शामिल होंगे। 60 वर्षीय अभिनेता ने सोमवार को आरएसपी संस्थापक के इन दावों को खारिज किया। आरएसपी महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा की एक छोटी सहयोगी पार्टी है। 

शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा, "अगर सिनेमावाले (पार्टी में) आयेंगे तो धनगरों को क्या मिलेगा? अगर संजय दत्त को जानकर की पार्टी में शामिल होना है तो शाहरुख खान, अक्षय कुमार रामदास अठावले की पार्टी में तथा सलमान खान एवं अन्य आंबेडकर-ओवैसी की वंचित बहुजन अघाड़ी के लिये अर्जी देंगे।" 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी महाराष्ट्र और केंद्र में भाजपा की सहयोगी है। रविवार के कार्यक्रम में जानकर ने यह भी कहा कि आरएसपी भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ के निशान पर आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। इस पर शिवसेना ने कहा कि 'मधुमक्खी' आरएसपी पिछले पांच साल से ‘कमल’ के इर्द गिर्द मंडराती रही।