BREAKING NEWS

मायावती ने की नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग◾पुलिस कार्रवाई के खिलाफ जामिया के छात्रों ने कपड़े उतारकर किया विरोध प्रदर्शन ◾जामिया विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, CJI बोले-हिंसा रुकेगी तब होगी मामले की सुनवाई◾जामिया के छात्रों को मिला VC नजमा अख्तर का साथ, बोलीं-अकेले छात्रों की लड़ाई नहीं, मैं हूं उनके साथ◾दिल्ली: जामिया में स्थिति तनावपूर्ण, घर का रुख कर रहे हैं छात्र-छात्राएं◾प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा◾Citizenship Amendment Law के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच यातायात बंद◾उन्नाव रेप केस: आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज◾लालू की बहू ऐश्वर्या ने सास पर मारपीट का लगाया आरोप, बोलीं- राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा◾जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा : दिल्ली पुलिस ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान जारी ◾कैब प्रदर्शनों के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए: DMRC◾जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾

अन्य राज्य

अगर 'सिनेमा वाले' आरएसपी में चले जायेंगे तो धनगरों को क्या मिलेगा : शिवसेना

 shivsena

महाराष्ट्र के मंत्री महादेव जानकर की राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) में अभिनेता संजय दत्त के शामिल होने के मंत्री के दावे के पर मंगलवार को निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि इससे धनगर (गड़रिया) समुदाय को क्या मिलेगा। बता दें कि आरएसपी धनगर समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है। 

जानकर के दावे को "मनोरंजक" बताते हुए शिवसेना ने दावा किया कि इस समुदाय के लिये सरकार की योजनाएं सिर्फ कागजों पर ही हैं और उन्हें आरक्षण देने का अहम वादा "हवा में उड़" गया है। पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में शिवसेना ने जानकर से यह भी पूछा कि धनगर समुदाय के लोगों से किया वादा "पूरा नहीं होने" के बारे में वह क्या कहेंगे। धनगर समुदाय अनुसूचित जाति (एसटी) वर्ग के तहत आरक्षण की मांग कर रहा है। फिलहाल यह विमुक्त जाति खानाबदोश जनजाति समूह में वर्गीकृत हैं। 

रविवार को एक कार्यक्रम में जानकर ने दावा किया था कि दत्त 25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पार्टी में शामिल होंगे। 60 वर्षीय अभिनेता ने सोमवार को आरएसपी संस्थापक के इन दावों को खारिज किया। आरएसपी महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा की एक छोटी सहयोगी पार्टी है। 

शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा, "अगर सिनेमावाले (पार्टी में) आयेंगे तो धनगरों को क्या मिलेगा? अगर संजय दत्त को जानकर की पार्टी में शामिल होना है तो शाहरुख खान, अक्षय कुमार रामदास अठावले की पार्टी में तथा सलमान खान एवं अन्य आंबेडकर-ओवैसी की वंचित बहुजन अघाड़ी के लिये अर्जी देंगे।" 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी महाराष्ट्र और केंद्र में भाजपा की सहयोगी है। रविवार के कार्यक्रम में जानकर ने यह भी कहा कि आरएसपी भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ के निशान पर आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। इस पर शिवसेना ने कहा कि 'मधुमक्खी' आरएसपी पिछले पांच साल से ‘कमल’ के इर्द गिर्द मंडराती रही।