BREAKING NEWS

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾LAC विवाद : भारत के शीर्ष सैन्य और रणनीतिक पदाधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में की हालात की समीक्षा◾राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के आगमन के लिए फूलों से सजकर तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर ◾ राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले मिट्टी के दीपों ने नगरी के संध्याकाल को बनाया 'दिव्य' ◾सालों का इंतजार हुआ खत्म, PM मोदी आज अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन, जानिए PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾लेबनान की राजधानी बेरूत में भयानक विस्फोट, 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल ◾पाक के नए नक्शे को कांग्रेस ने बताया काल्पनिक, कहा- इससे तथ्य बदलने वाले नहीं ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कंट्रोल रूम की लापरवाही पर भड़के आइजी

देहरादून : साढ़े तीन महीने के भीतर लूट की दूसरी वारदात की सूचना फ्लैश करने में पुलिस कंट्रोल रूम की लापरवाही पर आइजी गढ़वाल अजय रौतेला ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने एसएसपी, एसपी सिटी व सिटी क्षेत्र के थानेदारों को तलब करते हुए इसमें सुधार लाने और कंट्रोल रूम को सूचनाओं की गंभीरता को समझने के लिए प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया। 

आइजी ने कहा कि बीते 24 जून को प्रेमनगर में पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को गोली मार कर हुई लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद हथियारों से लैस बदमाश भाग निकले। मगर पुलिस कंट्रोल रूम ने यह सूचना ही नहीं दी कि जिन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है, उनके पास असलहे हैं। ऐसे में चेकिंग के दौरान हथियार होने की बात से अंजान पुलिसकर्मी बैरियर पर बदमाशों को रोकते तो कुछ भी हो सकता था। 

यही लापरवाही ज्वैलर्स लूटकांड में बरती गई। कंट्रोल रूम ने केवल यह सूचना फ्लैश की कि बाइक से दो संदिग्ध भाग रहे हैं। यह बताया ही नहीं गया कि बदमाशों ने फायरिंग कर सर्राफ को लूटा है और अभी भी हथियार बदमाशों के पास हैं। यह लापरवाही गंभीर हो सकती थी। 

आइजी ने कहा कि जब भी कोई वारदात हो तो उसकी सटीक जानकारी कंट्रोल रूम को दी जाए। कंट्रोल रूम उस सूचना को बेहतर तरीके से फ्लैश करे, ताकि बैरियर पर मौजूद पुलिसकर्मी सावधान हो जाएं, इससे पुलिस की कार्रवाई भी बेहतर हो पाएगी।