BREAKING NEWS

निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में ब्रजेश ठाकुर आरोपी करार, 28 जनवरी को सजा पर आएगा फैसला ◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

कंट्रोल रूम की लापरवाही पर भड़के आइजी

देहरादून : साढ़े तीन महीने के भीतर लूट की दूसरी वारदात की सूचना फ्लैश करने में पुलिस कंट्रोल रूम की लापरवाही पर आइजी गढ़वाल अजय रौतेला ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने एसएसपी, एसपी सिटी व सिटी क्षेत्र के थानेदारों को तलब करते हुए इसमें सुधार लाने और कंट्रोल रूम को सूचनाओं की गंभीरता को समझने के लिए प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया। 

आइजी ने कहा कि बीते 24 जून को प्रेमनगर में पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को गोली मार कर हुई लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद हथियारों से लैस बदमाश भाग निकले। मगर पुलिस कंट्रोल रूम ने यह सूचना ही नहीं दी कि जिन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है, उनके पास असलहे हैं। ऐसे में चेकिंग के दौरान हथियार होने की बात से अंजान पुलिसकर्मी बैरियर पर बदमाशों को रोकते तो कुछ भी हो सकता था। 

यही लापरवाही ज्वैलर्स लूटकांड में बरती गई। कंट्रोल रूम ने केवल यह सूचना फ्लैश की कि बाइक से दो संदिग्ध भाग रहे हैं। यह बताया ही नहीं गया कि बदमाशों ने फायरिंग कर सर्राफ को लूटा है और अभी भी हथियार बदमाशों के पास हैं। यह लापरवाही गंभीर हो सकती थी। 

आइजी ने कहा कि जब भी कोई वारदात हो तो उसकी सटीक जानकारी कंट्रोल रूम को दी जाए। कंट्रोल रूम उस सूचना को बेहतर तरीके से फ्लैश करे, ताकि बैरियर पर मौजूद पुलिसकर्मी सावधान हो जाएं, इससे पुलिस की कार्रवाई भी बेहतर हो पाएगी।