BREAKING NEWS

सुशांत केस को लेकर सीबीआई का बयान- हर पहलू से की जा रही है जांच◾भारत में 50 लाख से अधिक कोरोना मरीज हुए संक्रमण मुक्त, रिकवरी रेट पहुंचा 82.58 प्रतिशत◾शिवसेना का राजग पर निशाना : इस गठबंधन में अब राम नहीं बचे हैं, जिसने अपने दो शेर खो दिये हैं ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : खुल सकते है पर्यटन स्थल और सिनेमा हॉल,मिल सकती है अधिक छूट ◾केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में जवाब : टाली गई किस्तों पर बैंकों के ब्याज में छूट को लेकर निर्णय जल्द ◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा गाइडलाइन्स जारी◾कृषि बिल पर राहुल का वार- किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून, देश में मर चुका है लोकतंत्र◾कृषि विधेयक के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद, कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशनों को किया सीज◾कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

समस्याओं का निराकरण 15 दिन में करें

हल्द्वानी : जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में सैकड़ों फरियादियों की समस्यायें सुनी। फरियादियों ने सफाई, पेयजल, शिक्षा, अतिक्रमण, आर्थिक सहायता, अवैध निर्माण, सशस्त्र लाईसेंस विरासतन दर्ज कराने, पेंशन आदि से सम्बन्धित समस्याएं एवं  मांग उठाई। उन्होंने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। साथ ही मौके पर निस्तारण न होने वाली समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को भेजा। 

उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को 15 दिन के भीतर समस्याओं का निराकरण करने एवं निराकरण के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी फरियादियों को अवगत कराने के निर्देश दिए। पंजीकरण काउण्टर लगाकर समस्याओं को पंजीकृत किया गया तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

समस्याएं दर्ज कराते हुये विधायक नवीन दुम्का ने नगर पंचायत लालकुआं में आवासीय भूमि का मालिकाना अधिकार दिये जाने बावत शासनादेश हो चुका है और 66 पत्रावलियां लगभग 1 वर्ष से लम्बित हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी राजस्व को पत्रावलियां का निस्तारण करने के निर्देश दिये। इसके अलावा विधायक ने लाखनमण्डी खोला बाजार में 2011 में पट्टे देने की कार्यवाही हुई थी, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

इसके अलावा श्री दुम्का ने लालकुआं में वर्ग-4 व वर्ग 1-ख की भूमि विनिमयतीकरण की पत्रावलियां मुख्यालय में काफी समय से लम्बित हैं उन्हें शीघ्र निस्तारित करने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी राजस्व को पत्रावलियां तत्काल प्रेषित करने के निर्देश दिये। विधायक ने राजकीय इन्टर कॉलेज दौलतपुर, व बिन्दुखेड़ा के जीर्णशीर्ण भवन को ध्वस्त कराने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को प्रधानाचार्य के माध्यम से प्रस्ताव तुरन्त प्रस्तुत कराने के निर्देश दिये। 

भूपेन्द्र सिंह क्वीरा ने मानपुर पश्चिम देवलचैड  में राशन कार्ड ऑनलाईन प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर शिविर लगाने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को मानपुर पश्चिम देवलचौड़ में ऑनलाईन राशनकार्ड हेतु शिविर लगाने के निर्देश दिये। चन्दन राम निवासी रानीबाग ने बताया कि मार्च 2019 में एचएमटी फैक्ट्री द्वारा उन्हें निकाल दिया गया और उनका आवास भी खाली करा दिया गया। उन्हें कोई आर्थिक लाभ भी नही दिया गया। 

जिस पर जिलाधिकारी ने श्रम विभाग, उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय फंड कमिश्नर को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बिमला भट्ट निवासी कालाढ़ूगी रोड हल्द्वानी ने बताया कि अपने भूखण्ड पर दुकान व भवन के मानचित्र अनुमति हेतु पत्रावली प्रेषित की गई थी, जबकि धनराशि भी जमा करा दी गई है, लेकिन विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृति नहीं दी गई। 

जिस पर जिलाधिकारी श्री बंसल ने अपर जिलाधिकारी व संयुक्त सचिव प्राधिकरण को शीघ्र पत्रावली प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। समस्या निवारण शिविर में प्रत्यूष सिंह, सीएस मर्तोलिया, विवेक राय, रमा गोस्वामी, अमन अनिरूद्व, डीके जोशी, एचएस रावत, डीईओ एचएल गौतम सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।