BREAKING NEWS

भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ नितिन राउत बोले- नागरिकता संशोधन कानून के महाराष्ट्र में लागू होने का सवाल ही नहीं◾CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾

अन्य राज्य

समस्याओं का निराकरण 15 दिन में करें

 bansal ut

हल्द्वानी : जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में सैकड़ों फरियादियों की समस्यायें सुनी। फरियादियों ने सफाई, पेयजल, शिक्षा, अतिक्रमण, आर्थिक सहायता, अवैध निर्माण, सशस्त्र लाईसेंस विरासतन दर्ज कराने, पेंशन आदि से सम्बन्धित समस्याएं एवं  मांग उठाई। उन्होंने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। साथ ही मौके पर निस्तारण न होने वाली समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को भेजा। 

उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को 15 दिन के भीतर समस्याओं का निराकरण करने एवं निराकरण के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी फरियादियों को अवगत कराने के निर्देश दिए। पंजीकरण काउण्टर लगाकर समस्याओं को पंजीकृत किया गया तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

समस्याएं दर्ज कराते हुये विधायक नवीन दुम्का ने नगर पंचायत लालकुआं में आवासीय भूमि का मालिकाना अधिकार दिये जाने बावत शासनादेश हो चुका है और 66 पत्रावलियां लगभग 1 वर्ष से लम्बित हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी राजस्व को पत्रावलियां का निस्तारण करने के निर्देश दिये। इसके अलावा विधायक ने लाखनमण्डी खोला बाजार में 2011 में पट्टे देने की कार्यवाही हुई थी, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

इसके अलावा श्री दुम्का ने लालकुआं में वर्ग-4 व वर्ग 1-ख की भूमि विनिमयतीकरण की पत्रावलियां मुख्यालय में काफी समय से लम्बित हैं उन्हें शीघ्र निस्तारित करने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी राजस्व को पत्रावलियां तत्काल प्रेषित करने के निर्देश दिये। विधायक ने राजकीय इन्टर कॉलेज दौलतपुर, व बिन्दुखेड़ा के जीर्णशीर्ण भवन को ध्वस्त कराने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को प्रधानाचार्य के माध्यम से प्रस्ताव तुरन्त प्रस्तुत कराने के निर्देश दिये। 

भूपेन्द्र सिंह क्वीरा ने मानपुर पश्चिम देवलचैड  में राशन कार्ड ऑनलाईन प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर शिविर लगाने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को मानपुर पश्चिम देवलचौड़ में ऑनलाईन राशनकार्ड हेतु शिविर लगाने के निर्देश दिये। चन्दन राम निवासी रानीबाग ने बताया कि मार्च 2019 में एचएमटी फैक्ट्री द्वारा उन्हें निकाल दिया गया और उनका आवास भी खाली करा दिया गया। उन्हें कोई आर्थिक लाभ भी नही दिया गया। 

जिस पर जिलाधिकारी ने श्रम विभाग, उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय फंड कमिश्नर को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बिमला भट्ट निवासी कालाढ़ूगी रोड हल्द्वानी ने बताया कि अपने भूखण्ड पर दुकान व भवन के मानचित्र अनुमति हेतु पत्रावली प्रेषित की गई थी, जबकि धनराशि भी जमा करा दी गई है, लेकिन विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृति नहीं दी गई। 

जिस पर जिलाधिकारी श्री बंसल ने अपर जिलाधिकारी व संयुक्त सचिव प्राधिकरण को शीघ्र पत्रावली प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। समस्या निवारण शिविर में प्रत्यूष सिंह, सीएस मर्तोलिया, विवेक राय, रमा गोस्वामी, अमन अनिरूद्व, डीके जोशी, एचएस रावत, डीईओ एचएल गौतम सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।