BREAKING NEWS

अनिल मेनन बनेंगे नासा एस्ट्रोनॉट, बन सकते हैं चांद पर पहुंचने वाले पहले भारतीय◾PM मोदी ने SP पर साधा निशाना , कहा - लाल टोपी वाले लोग खतरे की घंटी,आतंकवादियों को जेल से छुड़ाने के लिए चाहते हैं सत्ता◾ किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए राकेश टिकैत ने कही ये बात◾DRDO ने जमीन से हवा में मार करने वाली VL-SRSAM मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾बिना कांग्रेस के विपक्ष का कोई भी फ्रंट बनना संभव नहीं, संजय राउत राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले◾केंद्र की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई बढ़ रही, NDA सरकार के पतन की शुरूआत होगी जयपुर की रैली: गहलोत◾अमरिंदर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, अजय माकन को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त करने पर उठाए सवाल◾SKM की बैठक खत्म, क्या समाप्त होगा आंदोलन या रहेगा जारी? कल फाइनल मीटिंग◾महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे ने 'ओमिक्रॉन' से बचने के लिए तीन सुझाव सरकार को बताए, केंद्र को भेजा पत्र◾गांधी का भारत अब गोडसे के भारत में बदल रहा है..महबूबा ने केंद्र सरकार को फिर किया कटघरे में खड़ा, पूर्व PM के लिए कही ये बात◾UP चुनाव: सपा-रालोद आई एक साथ, क्या राज्य में बनेगी डबल इंजन की सरकार, रैली में उमड़ा जनसैलाब ◾बेंगलुरु का डॉक्टर रिकवरी के बाद फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव, देश में ओमीक्रॉन के 23 मामलों की हुई पुष्टि ◾समाजवादी पार्टी पर PM मोदी का हमला, बोले-'लाल टोपी' वालों को सिर्फ 'लाल बत्ती' से मतलब◾पीेएम मोदी ने पूर्वांचल को दी 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, सपा के लिए कही ये बात◾सदन में पैदा हो रही अड़चनों के लिए सरकार जिम्मेदार : मल्लिकार्जुन खड़गे◾UP चुनाव में BJP कस रही धर्म का फंदा? आनन्द शुक्ल बोले- 'सफेद भवन' को हिंदुओं के हवाले कर दें मुसलमान... ◾नगालैंड गोलीबारी केस में सेना ने नगारिकों की नहीं की पहचान, शवों को ‘छिपाने’ का किया प्रयास ◾विवाद के बाद गेरुआ से फिर सफेद हो रही वाराणसी की मस्जिद, मुस्लिम समुदाय ने लगाए थे तानाशाही के आरोप ◾लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार◾प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को दी कड़ी नसीहत-बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता ...◾

इंदौर : गरबा इवेंट को लेकर कॉलेज डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज, बजरंग दल ने लगाया लव जेहाद का आरोप

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में ऑक्सफोर्ड कॉलेज के गरबा कार्यक्रम को लेकर ज़बरदस्त हंगामा मचा हुआ है। 800 बच्चों को बुलाने की परमिशन लेने के बाद 5 हजार से अधिक बच्चों को गरबा इवेंट में बुलाने पर पुलिस ने कॉलेज डायरेक्टर के खिलाफ गड़बड़ी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। वहीं बजरंग दल ने गरबा इवेंट में हिस्सा ले रहे चार गैर-हिंदू लड़कों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस का कहना है कि मात्र 800 स्टूडेंट्स के लिए परमिशन ली गई थी जबकि 5000 से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित हुई। यह धार्मिक कार्यक्रम नहीं था। कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का धड़ल्ले से उल्लंघन किया गया। लोकल पुलिस स्टेशन को इवेंट की सूचना नहीं दी गई थी। 

धार्मिक गरबा पूजन से अलग था इवेंट 

गांधीनगर पुलिस स्टेशन के TI संतोष यादव का कहना है कि ऑक्सफोर्ड कॉलेज में आयोजित किया गया इवेंट नवरात्रि पर आयोजित होने वाले पारंपरिक धार्मिक गरबा पूजन कार्यक्रम से अलग था। कार्यक्रम के दौरान हबीब, वाजिद, शाहिद, अदनान और अय्यूब उपस्थित थे जिनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। कॉलेज के संचालक और इवेंट के ऑर्गेनाइजर अक्षांशु तिवारी पर भी केस दर्ज किया है। 

बजरंग दल के कॉलेज पर लगाया "व्यवसायीकरण" का आरोप

बजरंग दल और विहिप के जिला प्रभारी तरुण देवड़ा ने पुलिस को पत्र लिखकर कहा कि एसडीएम ने कॉलेज को 800 छात्रों के साथ गरबा के लिए कोविड मानदंडों के अनुरूप अनुमति दी थी, लेकिन इसने लगभग 3,000 लोगों को टिकट बेचे थे। बजरंग दल ने कॉलेज पर "व्यवसायीकरण" का आरोप लगाते हुए कहा कि इवेंट में "युवा महिलाओं" को इकट्ठा किया और "लव जिहाद" को बढ़ावा दिया, "घटना की शुद्धता को विकृत किया"। यह धार्मिक कार्यक्रम नहीं था बल्कि गरबा के नाम पर फिल्मी गानों पर डांस का इवेंट आयोजित किया गया था।