BREAKING NEWS

दुखद और शर्मनाक है बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत : PM मोदी ◾इंदौर: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश ने नगर निगम अफसरों को बल्ले से पीटा◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾SC ने राजीव सक्सेना को विदेश जाने की अनुमति देने वाले दिल्ली HC के फैसले पर लगाई रोक ◾अध्यक्ष पद छोड़ने के रुख पर कायम राहुल गांधी, कांग्रेस सांसदों ने नेतृत्व करते रहने का आग्रह किया◾जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी किया ढेर◾अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने की PM मोदी से मुलाकात, अहम सामरिक मुद्दों पर हुई चर्चा ◾उत्तर प्रदेश में जनता 'जंगल राज' से पीड़ित और योगी सरकार बेपरवाह : कांग्रेस◾पश्चिम बंगाल : नमाज के विरोध में बीजेपी ने रोड पर किया हनुमान चालीसा का पाठ◾पटना : तेज तफ्तार SUV ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को कुचला, 3 की मौत◾UP: बहुजन नेताओं की नजर में भाई-भतीजावाद से BSP को होगा नुकसान !◾पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू◾आज अमरनाथ दर्शन के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा शुरू करेंगे अमित शाह ◾आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू के घर पर चली JCB◾TDP के दर्जन से ज्यादा विधायक BJP के संपर्क में ◾अमरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पहुंचे भारत, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात !◾World Cup 2019 AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, इंग्लैंड गहरे संकट में◾राम रहीम की पैरोल पर निर्णय डीसी, एसपी की रिपोर्ट के बाद : खट्टर ◾लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं : PM मोदी ◾Modi का 5 साल का कार्यकाल ‘सुपर इमरजेंसी’ का : ममता◾

अन्य राज्य

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के आवास पर IT का छापा, घर से मिले 5 करोड़ नकद

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके रिजॉर्ट पर आयकर विभाग ने आज सुबह छापा मारा है। छापेमारी आज सुबह 7 बजे से शुरू हुई हैं। बता दें कि ये वही रिजॉर्ट है जहां गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक ठहरे हुए हैं।

Bengaluru: I-T raids underway at Karnataka energy Minister DK Shivakumar's residence in Kanakapura, Sadashivanagar pic.twitter.com/uK4xCA9pN8

— ANI (@ANI_news) August 2, 2017

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को शक था कि रिजॉर्ट में बड़ी मात्रा में नकदी छुपा कर रखी गई। इसी सिलसिले में अधिकारियों ने कांग्रेस विधायकों के कमरों के अलावा वहां मौजूद सभी वाहनों की भी तलाशी ली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास से 5 करोड़ की नकदी बरामद हुई है, जबकि रिजॉर्ट से कोई कैश जब्त नहीं किया गया।

बताया जा रहा है कि डी के शिवकुमार के खिलाफ एक जांच चल रही है, जिसमें मार्च में उन्हें समन किया था। कांग्रेस के एमएलसी गोविंद राजू के यहां छापेमारी के दौरान एक डायरी मिली थी। इस डायरी में शिवकुमार समेत कई कांग्रेस के नाम थे। आरोप था कि कांग्रेस के बड़े लोगों को घूस की रकम दी जा रही है।

\"\"

शिवकुमार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनके जवाब से आयकर विभाग संतुष्ट नहीं था। इसलिए आयकर विभाग ने उनके खिलाफ पहले जांच की और उसी मामले में छापेमारी की। दरअसल, गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों को टूटने से बचाने के लिए बेंगलुरु के ईगल्टन रिजॉर्ट में शिफ्ट किया है।

 कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी उन पर कई तरह से दबाव डाल रही थी और चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। यह रिजॉर्ट शहर से 60 किमी की दूरी पर स्थित है। सभी विधायकों के कर्नाटक के डीके ब्रडर्स डी शिवकुमार और डी सुरेश की देखरेख में शिफ्ट किया गया है।