BREAKING NEWS

TDP के दर्जन से ज्यादा विधायक BJP के संपर्क में ◾अमरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पहुंचे भारत, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात !◾World Cup 2019 AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, इंग्लैंड गहरे संकट में◾राम रहीम की पैरोल पर निर्णय डीसी, एसपी की रिपोर्ट के बाद : खट्टर ◾लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं : PM मोदी ◾Modi का 5 साल का कार्यकाल ‘सुपर इमरजेंसी’ का : ममता◾राजीव गांधी हत्याकांड : मद्रास HC ने नलिनी को व्यक्तिगत रूप से पेश होकर दलील रखने की अनुमति दी ◾ओडिशा : पटरी से उतरी जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस , 3 की मौत, स्टेशन मास्टर निलंबित◾PM मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा उसकी ऊँचाई उसे मुबारक हो◾पश्चिम बंगाल में हालात आपातकाल से कम नहीं : जावडेकर ◾सुरक्षित और समावेशी राष्ट्र के सपने को साकार करने के लिए साथ मिलकर चलना होगा : मोदी ◾दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में बीजेपी पर लगाया सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप◾धार्मिक गुरू स्वामी सत्यमित्रानंद के निधन पर उप राष्ट्रपति और PM मोदी ने शोक प्रकट किया ◾व्यापार मुद्दे पर साझे हित को तलाश करने का करेंगे प्रयास : जयशंकर◾PM मोदी के मजबूत नेतृत्व में देश में तेजी से बदलाव हो रहा है : हेमा मालिनी ◾AAP विधायक मनोज कुमार को चुनाव प्रक्रिया बाधित करने के अपराध में तीन महीने की कैद ◾गुजरात राज्यसभा उपचुनाव : सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई से किया इंकार◾PNB घोटाला : मेहुल चोकसी की एंटीगुआ नागरिकता होगी रद्द, जल्द लाया जाएगा भारत◾TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने ली लोकसभा सांसद के रूप में शपथ◾आपातकाल की बरसी पर ममता का मोदी सरकार पर वार, कहा- पिछले 5 साल से देश में 'सुपर इमरजेंसी'◾

अन्य राज्य

लोकसभा चुनाव में जयप्रकाश एवं पुतुल देवी ने जनता से गुहार लगायी फैसला 18 अप्रैल को होगा

बांका : अंग प्रदेश की धरती बांका में इस बार चुनावी घमासान चरमसीमा पर है। बांका की धरती से एक से बढक़र एक दिग्गज नेता जॉर्ज फर्नांडीस, मधुलिमिये, चन्द्रशेखर, दिग्विजय ङ्क्षसह जैसों ने चुनाव लड़ा। आज बांका से देवघर एवं भागलपुर तक रेल का परिचालन हो रहा है इसका श्रेय दिग्विजय ङ्क्षसह को जाता है। जानकारी रहे कि दिग्विजय ङ्क्षसह ने देश के उपराष्ट्रपति भैरो सिंह शेखावत को अपने संसदीय क्षेत्र बांका में बुलाकर खेल स्टेडियम का शिलान्यास करवाया। लेकिन किस कारणवश स्टेडियम नहीं बन सका। वहीं श्रीमती पुतुल देवी एक बार बांका की सांसद रह चुकी है और 2014 में नरेन्द्र मोदी हवा में हार गयी और राजद प्रत्याशी जयप्रकाश यादव जीत गये। इस बार भी टिकट लेने के लिए श्रीमती पुतुल देवी बहुत भागदौड़ की, लेकिन असफल रही।

क्योंकि बांका सीट जदयू कोटे में चला गया। अपनी मान-मर्यादा को ध्यान में रखते हुए श्रीमती पुतुल देवी निर्दलीय चुनाव लड़ी। भारतीय जनता पार्टी के लाख समझाने के बावजूद भी उन्होंने अपना नामांकन वापस नहीं लिया और न ही सीट छोडक़र बैठी। इससे तिलमिलाये भाजपा ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। इस बार बांका के चुनावी मैदान में राजद का लालटेन, जदयू का तीर एवं श्रीमती पुतुल देवी का गैस सिलेण्डर कितना वोटरों को रिझाती है। वहीं कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर उर्फ पप्पू यादव का चुनाव मैदान में आने का मकसद बाहरी नेताओं को इस क्षेत्र भगाना है।

इस बार बांका संसदीय क्षेत्र का चुनाव बड़ा ही रोचक होने वाला है। हो भी क्यों नहीं? यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा भागलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी प्रचार-प्रसार कोई कसर नहीं छोड़ी। महागठबंधन के तेजस्वी यादव, जीतन राम मांझी, सन ऑफ मल्लाह ने भी अपने प्रत्याशी के समर्थन में जोर-शोर से चुनावी प्रचार-प्रसार किया।

वहीं श्रीमती पुतुल देवी की एक बेटी अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी श्रेयशी सिंह और दूसरी बेटी भी उनके लिए प्रचार कर रही है। दादा का कुछ पुराना साथी भी बांका पहुंचे हुए हैं। वहीं बांका क्षेत्र के मतदाताओं में 2014 वाली उल्लास नहीं दिख रहा है और कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव नरेन्द्र मोदी के नाम की ऐसी हवा बही कि गांव, खेत-खलिहान समेत चाय-पान की दुकानों पर राजनीतिक चर्चा जोरों पर रहती थी और इस बार के चुनाव में मतदाताओं के बीच ऐसी कोई बात नहीं दिख रही है। वहीं राजद प्रत्याशी जयप्रकाश यादव, जदयू प्रत्याशी गिरधारी यादव एवं निर्दलीय प्रत्याशी श्रीमती पुतुल कुमारी की अग्निपरीक्ष 18 अप्रैल को मतदान होने वाला है जनता कितने को क्या फैसला देगी।