BREAKING NEWS

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

झारखंड का नहीं हो पाया पूर्ण विकास : चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार में जमुई से सांसद चिराग पासवान ने किसी राजनीतिक पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ ऐसे दल हैं, जो जाति-धर्म और क्षेत्र के आधार पर लोगों को बांटने में लगे रहे, जिसके कारण झारखंड का जितना विकास होना चाहिए था नहीं हो पाया।

श्री पासवान ने यहां झंडा मैदान में पार्टी प्रत्याशी उपेंद्र शर्मा के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल धर्म-जाति और क्षेत्र के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती रही है, जिसके कारण झारखंड का जितना विकास होना चाहिए था नहीं हो पाया। उन्होंने दावा किया कि लोजपा धर्म और जाति की राजनीति नहीं करती है बल्कि सभी वर्गों को साथ लेकर विकास की राजनीति करने में विश्वास करती है।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज भी झारखंड विकास की बाट जोह रहा है। आज भी झारखंड के युवा रोजगार और शिक्षा के लिए दूसरे राज्यो की ओर पलायन कर रहे हैं। दिल्ली हो या मुंबई रोजगार के लिए झारखंड के युवा भटकते नजर आते हैं लेकिन दिल्ली या मुंबई का एक भी युवक झारखंड में रोजगार या शिक्षा के लिए नहीं आता है।

पासवान ने जनता से 16 दिसंबर 2019 को जाति और धर्म के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि 16 दिसंबर को आपके द्वारा किया गया मतदान आने वाले पांच वर्षों के भविष्य को निर्धारित करेगा। उन्होंने कहा कि विकास की राजनीति करने वाली पार्टी लोजपा के प्रत्याशी उपेन्द्र शर्मा के पक्ष में मतदान करें।

जनसभा को संबोधित करते हुए लोजपा के वरिष्ठ नेता सूरजभान सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए लोजपा कटिबद्ध है और पार्टी के सभी प्रत्याशी पूरी निष्ठा के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि जनता का आशीर्वाद लोजपा प्रत्याशी को मिला तो वे क्षेत्र के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़गे।

वहीं, लोजपा प्रत्याशी उपेन्द, शर्मा ने कहा कि वह इस क्षेत्र की जनता के लिए और क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ रहे है। गौरतलब है कि गिरिडीह समेत 15 विधानसभा सीटों पर चौथे चरण में 16 दिसंबर 2019 को मतदान होना है।