आकाशवाणी के समाचारों में मोबाइल पत्रकारिता का बेहतर ढंग से इस्तेमाल करने और इसके माध्यम से जन-जन तक समाचारों को पहुंचाने के दृष्टिकोण से आज से राजधानी पटना में आकाशवाणी के अंशकालिक संवाददाताओं की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें राज्य के विभिन्न जिलों से आए संवाददाताओं ने हिस्सा लिया।

आकाशवाणी, पटना के उप महानिदेशक वेद प्रकाश ने कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज की पत्रकारिता के दौर में मोबाइल का प्रयोग एक सशक्त माध्यम है और सभी संवाददाताओं को इसका भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। मोबाइल के माध्यम से पत्रकारिता अब आसान हो गई है। उन्होंने संवाददाताओं से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की पत्रकारिता में मोबाइल का बेहतर ढंग से सदुपयोग करने की सलाह दी।

 नेपाल के काठमांडू में प्रसार भारती के विशेष संवाददाता राजकुमार ने कहा कि पत्रकारिता के इस दौर में मोबाइल के नए-नए तकनीकों का इस्तेमाल करने की जरूरत है। इससे समाचारों के संकलन और संप्रेषण में काफी आसानी होगी।

उन्होंने देश-विदेश में रेडियो पत्रकारिता में मोबाइल के तकनीक के किए जा रहे आधुनिक इस्तेमाल के विभिन्न गुर संवाददाताओं को सिखाए। कार्यशाला को पत्र सूचना कार्यालय के निदेशक दिनेश कुमार, आकाशवाणी पटना के प्रादेशिक समाचार प्रभारी कृष्ण कुमार लाल और समाचार संपादक धर्मेंद, कुमार आदि ने भी संबोधित किया