BREAKING NEWS

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी, मरीजों का आंकड़ा 9.55 करोड़ तक पहुंचा◾TOP 5 NEWS 19 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विदेशी आतंकियों की मौजूदगी से आतंकवाद विरोधी प्रयास हो रहे कमजोर : टी. एस. तिरुमूर्ति◾गुजरात : सूरत में सड़क किनारे सो रहे प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 13 लोगों की मौत ◾शुभेंदु अधिकारी ने ममता के गढ़ में चुनाव लड़ने का किया ऐलान बोले- 50 हजार वोटों से हारेंगी, नहीं तो छोड़ दूंगा राजनीति ◾किसान संगठनों और सरकार के बीच दसवें दौर की वार्ता अब बुधवार को होगी◾‘तांडव’ की टीम ने बिना शर्त माफी मांगी, कहा-भावनाएं आहत करने का कोई इरादा नहीं ◾सुशासन सरकार में पुलिस दोषियों के बजाये निर्दोष को जेल भेजने का काम करती है :तेजस्वी ◾आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को मिली जिंदा जलाकर मारने की धमकी ◾एम्स निदेशक की जनता से अपील - मामूली साइड इफेक्ट से मत डरें, वैक्सीन आपको मारेगी नहीं ◾SC की टिप्पणी के बाद बोले किसान संगठन - ट्रैक्टर रैली निकालना किसानों का संवैधानिक अधिकार है◾बढ़ते क्राइम को लेकर तेजस्वी ने राज्यपाल से की मुलाकात, कहा- बिहारियों की बलि मत दिजीए CM नीतीश ◾नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, कहा- दल बदलने वालों की नहीं है चिंता ◾केंद्र ने माल्या प्रत्यर्पण मामले में दी SC को सूचना, कहा- ब्रिटेन ने डिटेल सांझा करने से किया इंकार ◾'तांडव' वेब सीरीज विवाद को लेकर लखनऊ से मुंबई रवाना हुई UP पुलिस की टीम◾भारतीय किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी को संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड◾SC की टिप्पणी पर बोले राकेश टिकैत-हम झगड़ा नहीं, गण का उत्सव मनाएंगे◾ट्रैक्टर रैली पर बोला SC- दिल्ली में किसे एंट्री देनी है, यह तय करना पुलिस का काम, बुधवार को अगली सुनवाई◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आइटम पर नहीं थम रहा विवाद, अब इमरती देवी ने कमलनाथ की मां और बहन के लिए कहे अपशब्द

मध्य प्रदेश में 'आइटम' शब्द को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई इमरती देवी को आइटम कह दिया था। उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई। लेकिन अब इमरती देवी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कमलनाथ की बहन और स्वर्गीय मां के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल कर रही हैं।

कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके प्रमोद कृष्णनन ने सोशल मीडिया पर कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के इस बयान का वीडियो शेयर किया। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, छिन्दवाड़ा से 10 बार लोकसभा पहुँचने वाले, संसद के “वरिष्ठ” सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी स्वर्गीय माँ के लिये इमरती देवी के “मधुर” वचन।

वीडियो में इमरती देवी कमलनाथ को बंगाली आदमी कहते हुए बोल रही हैं कि वह बंगाली आदमी है, मध्य प्रदेश आया, सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए। उस व्यक्ति को बोलने की सभ्यता नहीं है, क्या ही कहा जाए, वह मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद से पागल हो गए हैं। पागल बनकर पूरे मध्य प्रदेश में घूम रहे हैं।'

शब्दों की मर्यादा भूलते हुए इमरती देवी ने आगे कहा, वह बंगाली आदमी मेरे प्रदेश का आदमी नहीं है, उसकी मां और बहन आइटम होंगी, कमलनाथ की, हमें यह पता थोड़ी है।' उनके इस बयान का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि उनके इस प्रदेश बीजेपी या उनकी कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

आइटम वाले बयान पर कमलनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस 

आइटम वाले बयान पर कमलनाथ को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग का कहना है  कि उनकी टिप्पणी विधानसभा उपचुनाव के कारण राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। मध्य प्रदेश में डबरा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस के प्रत्याशी ‘सामान्य व्यक्ति’ हैं जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ‘आइटम’ हैं। बीजेपी ने डबरा सीट पर इमरती देवी को प्रत्याशी बनाया है।