BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

अन्य राज्य

कमलनाथ का पत्र हुआ वायरल, लापरवाह कर्मचारियों की मांगी सूची

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का अपने कार्यकर्ताओं को लिखा एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची मांगी है, जिन्होंने प्रथम चरण के चुनाव में कथित तौर पर निष्पक्षता नहीं रखी। पत्र में कमलनाथ ने लिखा है कि चुनाव आयोग ने निष्पक्ष चुनाव के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे उन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति को भजें, जिन्होंने पहले चरण के चुनाव के दौरान निष्पक्षता नहीं बरती या चुनाव कार्य के दौरान लापरवाही बरती। मुख्यमंत्री ने ऐसे सभी कर्मचारियों के नाम, विभाग और पद की जानकारी मांगी है। ये पत्र सभी लोकसभा प्रत्याशियों और पार्टी जिलाध्यक्षों को भेजा गया है।

राबड़ी देवी ने की मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में चुप्पी पर मोदी की आलोचना

मध्यप्रदेश में कुल चार चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 6 लोकसभा क्षेत्रों सीधी, शहडोल, जबलपुर, बालाघाट, मण्डला और छिंदवाड़ में 29 अप्रैल को मतदान हो चुका है। पांचवे चरण में सात लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा क्षेत्र में छह मई को मतदान होना है।

छठवें चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में 12 मई मतदान तिथि है। सातवें और अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में 19 मई को मतदान होगा। मतगणना 23 मई को होगी।