BREAKING NEWS

28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾

‘ओमीक्रॉन’ को लेकर उपजी चिंताओं के बीच कर्नाटक सरकार सतर्क, लॉकडाउन की संभावना से बोम्मई का इंकार

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रॉन’ को लेकर उपजी चिंताओं के बीच और अधिक एहतियाती कदम उठाने का संकेत देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है। हालांकि, उन्होंने राज्य में लॉकडाउन लगाने की संभावना से इनकार किया है। 

राज्य में संक्रमण के नए मामले सामने आने और वायरस के नए स्वरूप से उपजे खतरे के मद्देनजर उन्होंने कहा कि सरकार को महामारी का प्रसार रोकने के लिए 2 स्तर पर काम करना होगा। बोम्मई ने कहा कि दैनिक जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक कर रहे हैं और उससे जो निष्कर्ष निकलकर आएगा, उसकी जानकारी मेरे साथ साझा की जाएगी। इसके बाद मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से कुछ फैसले लिए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन या इस तरह के अन्य कदम के बारे में सरकार नहीं सोच रही है। उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल इसका सवाल ही नहीं पैदा होता।’’ उन्होंने कहा कि जनजीवन सामान्य तरह से चलना चाहिए लेकिन कोविड-19 नियमों का पालन भीड़भाड़ वाले स्थलों में किया जाना चाहिए। शनिवार को सरकार ने हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की गहन जांच, सीमा पर जांच बढ़ाने और शैक्षणिक संस्थानों को सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित करने जैसे कदमों की घोषणा की थी।

 इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक से पहले कहा कि सभी को टीके की दूसरी खुराक लगाने और राज्य की सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने जैसे कदमों पर चर्चा होगी। मंत्री ने क्रिसमस और नए साल के मौके तथा आगामी विधानसभा सत्र में गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के एक सवाल पर कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप के बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है और ऐसी संभावना की है कि यह रिपोर्ट एक या दो दिसंबर को आएगी, जिसके आधार पर सरकार फैसले ले सकती है।

कनार्टक : बेंगलुरु के छात्रावास में 20 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, जिला प्रशासन ने शुरू की कड़ी की निगरानी