BREAKING NEWS

BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾दिल्ली में एक बार फिर हुई कंझावला जैसी हैवानियत, बोनट पर फंसे शख्स को 350 मीटर तक घसीटा, मौके पर मौत◾ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित◾शनिदेव: इन तीन लोगों को नहीं करते हैं परेशान,ये हैं शनि देव की 3 सबसे प्यारी राशियां◾ पठान विवाद पर दिग्विजय सिंह का PM मोदी पर हमला, कहा- ‘तेंदुआ अपने पंजों के निशान नहीं बदलता’◾अडानी के डूबे 2.30 लाख करोड़ रुपये, अमीरों की लिस्ट में 7वें पायदान पर◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2022)◾अगले साल बड़ी ताकत के रूप में उभर सकता है भारत : रिपोर्ट◾G-20 के मेहमान 12 फरवरी को ताजमहल, आगरा किला और एत्माद्दौला के मकबरे का करेंगे दीदार◾सिसोदिया ने लिखा DU के कुलपति को पत्र- अस्थाई गेस्ट शिक्षकों को स्थायी करने की मांग की◾Tripura Elections: माकपा-तृणमूल को झटका, मोबोशर अली और सुबल भौमिक BJP में हुए शामिल ◾

Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी

5 अक्टूबर को पूरे देशभर में दशहरे का त्यौहार मनाया गया था, जिसकी झलक हर जगह दिखाई दी थी। इस बीच खबर सामने आई है कि कर्नाटक के बीदर में दशहरे के अवसर पर जुलूस निकाल रही भीड़ एक मदरसे के अंदर दाखिल हो गई और जबरदस्ती वहां कथित रूप से फूल-चंदन से पूजापाठ किया है। कहा जा रहा कि भीड़ ने जबरदस्ती मदरसे का ताला तोड़ा और अंदर चले गए। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मदरसे के अंदर खड़े है। पुलिस ने बढ़ते मामले को देख शिकायत दर्ज कर ली है। चार लोगों को अरेस्ट भी किया गया है। पुलिस ने जो शिकायत दर्ज की है, उसके अनुसार मदरसे में घुसने वाले लोगों ने बाहर खड़े सुरक्षाकर्मियों को धमकियां भी दी थी। 

मुस्लिम संगठनों ने जताया ऐतराज 

वही, घटना के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मुस्लिम संगठनों में काफी आक्रोश देखा जा सकता है। कुछ संगठनों ने अपने बयान में साफ कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वो प्रदर्शन करेंगे। क्योंकि ये मदरसा ऐतहासिक है। इसे महमूद गवां मदरसा के नाम से भी जाना जाता है। 1460 में बना यह मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अंतर्गत आता है और राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की लिस्ट में इस मदरसे का भी नाम शामिल है। 

असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट 

इसी के साथ AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा - '' ये सभी तस्वीरें कर्नाटक के बीदर के ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद और मदरसा की हैं। चरमपंथियों ने इसका ताला तोड़ दिया और इसे अपवित्र करने की कोशिश की है। बीदर पुलिस और बसवराज बोम्मई आप ऐसे कैसे होने दे सकते हैं? बीजेपी केवल मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। ''