BREAKING NEWS

शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾

अन्य राज्य

स्वच्छ रहिये, स्वच्थ रहिये और बच्चेदानी के कैंसर से दूर रहिये

पटना : महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और स्वच्छता अपनाए जाने के लिए आज गुलमोहर मैत्री की ओर से समिता फाउंडेशन के प्रांगण में आयोजित सम्मेलन में स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. स्वाति मिश्रा ने कहा कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। साथ ही स्वच्छता पर भी जोर देना चाहिए ताकि न सिर्फ वे स्वस्थ रहें, बल्कि उनके बच्चे और परिवार भी स्वस्थ रहें। स्वच्छता का स्वास्थ्य पर बहुत ज्यादा असर पड़ता है। आप जितना अधिक स्वच्छ रहेंगे और आस-पास के लोगों को भी स्वच्छता के प्रति आगाह करेंगे, सबका स्वास्थ्य उतना ही अच्छा होगा। महिलाओं को बच्चेदानी के कैंसर और किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता का महत्व समझा जा सकता है। आप कह सकते हैं कि स्वच्छ रहिए, स्वस्थ रहिए और बच्चेदानी के कैंसर से दूर रहिए।

गुलमोहर मैत्री की फाउंडर मंजू सिन्हा ने बताया कि गरीब और मध्यम वर्ग के महिलाओं को स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए शहर की विशेषज्ञ स्त्री रोग एवं कैंसर चिकित्सा से जुड़े डाक्टरों की जानकारी से महिलाओं को जागरूक करने के लिए उनका यह अभियान लगातार चलता रहेगा। ब्रेस्ट कैंसर और सर्विकल कैंसर से बचाव के लिए समय पर चिकित्सकों तक पहुंचना और इलाज कराना सबसे आवश्यक है। विशेषज्ञ महिला चिकित्सकों का सहयेाग और समाज की जागरूक महिलाओं का समर्थन इस मुहिम में उन्हें लगातार मिलता रहा है। जल्दी ही गुलमोहर मैत्री की ओर से पटना में महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें देश-विदेश की बड़ी-बड़ी वुमेन पर्सनैलिटी शरीक होंगे जिसका लाभ स्थानीय महिलाओं को मिलेगा।