BREAKING NEWS

RJD ने 'प्रण हमारा संकल्प बदलाव का' के वादे के साथ जारी किया घोषणा पत्र, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना ◾महबूबा मुफ्ती के देशद्रोही बयान देने के बाद भाजपा ने की उनकी गिरफ्तारी की मांग ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का हाहाकार, पॉजिटिव केस 4 करोड़ 20 लाख के पार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 लाख के पार, एक्टिव केस 6 लाख 80 हजार◾पाकिस्तान को FATF 'ग्रे लिस्ट' में रहने पर बोले कुरैशी- ये 'भारत के लिए हार' ◾पीएम मोदी गुजरात में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आज तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾आज का राशिफल ( 24 अक्टूबर 2020 )◾दुनिया की दिग्गज तेल, गैस कंपनियों के प्रमुखों से बातचीत करेंगे PM मोदी◾जम्मू कश्मीर के पुंछ में अग्रिम क्षेत्रों पर पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब◾MI vs CSK ( IPL 2020 ) : बोल्ट और ईशान के प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराया ◾आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार◾महबूबा मुफ्ती का देशद्रोही बयान, कहा- जम्मू-कश्मीर का झंडा मिलने के बाद ही तिरंगा फहराउंगी◾भागलपुर रैली में राहुल का वादा - हमारी सरकार बनी तो बिहार के युवाओं को मिलेगा रोजगार◾भागलपुर रैली में जमकर बरसे PM मोदी - 15 साल में विपक्ष ने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया◾महबूबा मुफ्ती का केंद्र वार, राष्ट्र के मुद्दों को हल करने में विफल मोदी सरकार◾बिहार चुनाव : वादों की झड़ी और नौकरी - रोजगार की 'बारिश', क्या मिल पायेगा जनता का विश्वास ?◾गया रैली में बोले पीएम मोदी - NDA के वोट की चोट पर महागठबंधन के जंगलराज का खात्मा तय◾नवादा में राहुल-तेजस्वी की संयुक्त रैली में पीएम पर निशाना , कहा - मोदी और नीतीश को भगायेगा बिहार ◾PM मोदी की चुनावी रैली पर कांग्रेस के 10 तीखे सवाल, बिहार से भाजपाई धोखे का दें जवाब?◾दिल्ली-गोवा जा रही फ्लाइट में यात्री ने ‘‘आतंकवादी’’ होने का किया दावा, मचा हड़कंप ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केरल सरकार ने कोच्चि के मरदु अपार्टमेन्ट परिसर गिराने के आदेश पर अमल की SC को दी जानकारी

केरल सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसने सुप्रीम कोर्ट के पिछले साल सितंबर के आदेश का पालन करते हुए कोच्चि के मरदु में तटीय नियमन क्षेत्र के मानदंडों का उल्लंघन करके बनाए गए अपार्टमेंट परिसरों को नष्ट कर दिया है। न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति एम. आर. शाह की पीठ ने केरल सरकार को निर्देश दिया कि वह कोच्चि के मरदु में गिराई गईं इमारतों का मलबा हटाने संबंधी रिपोर्ट पेश करे। 

इन इमारतों का मलबा बैकवॉटर में भी गिरा है। पीठ इस मामले में अब 10 फरवरी को सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने मरदु अपार्टमेन्ट्स के कुछ फ्लैट मालिकों की याचिका रद्द कर दी थी। इस याचिका में अनुरोध किया गया था कि कोर्ट को कथित रूप से गुमराह करने के लिए संबंधित प्राधिकारियों के खिलाफ आपराधिक अवमानना कार्यवाही शु्रू करने की अनुमति देने का अटार्नी जनरल को निर्देश दिया जाए। 

सुप्रीम कोर्ट ने इन अपार्टमेन्ट्स को गिराने के कोर्ट के आदेश पर रोक के लिए कुछ फ्लैट मालिकों की याचिका पिछले साल 30 सितंबर को खारिज कर दी थी। कोर्ट ने 27 सितंबर को 138 दिन के भीतर इन फ्लैटों को गिराने का निर्देश दिया था और साथ ही राज्य सरकार को प्रत्येक फ्लैट मालिक को चार सप्ताह के भीतर 25 लाख रूपए अंतरिम मुआवजा देने का भी निर्देश दिया था। 

सुप्रीम कोर्ट के पहले के आदेश पर अमल करते हुए राज्य सरकार ने मरदु फ्लैट मालिकों को अंतरिम मुआवजे के रूप मे 27.99 करोड़ रूपए का भुगतान किया था। इसके बाद, कोर्ट ने राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि मरदु अपार्टमेन्ट्स के फ्लैट गिराने संबंधी उसके आदेशों का पूरी तरह अनुपालन हो। कोर्ट ने इससे पहले, आठ मई, 2019 को इन इमारतों को एक महीने के भीतर हटाने का आदेश दिया था क्योंकि इनका निर्माण अधिसूचित तटीय नियमन क्षेत्र में किया गया था।