BREAKING NEWS

ज्ञानवापी के बाद आई ईदगाह मस्जिद की बारी? हिंदू महासभा ने किया यह बड़ा दावा, याचिका दाखिल ◾ राजधानी में राहत के साथ आफत लेकर आई बारिश, खराब मौसम के चलते दिल्ली आ रही 19 फ्लाइट हुई डायवर्ट◾नेताओं की ‘बेवकूफी’ एक्सेलरेटर पर और पार्टी का वजूद वेंटिलेटर पर.. नकवी ने साधा कांग्रेस पर निशाना! ◾वाराणसी : गंगा में डूबी नाव, 2 शव बरामद, 2 की तलाश जारी, कुल 6 लोग थे सवार◾ BJP मुस्लिमों को रिएक्ट करने पर कर रही है मजबूर ताकि गुजरात जैसी घटना दोहरा सके: महबूबा मुफ्ती◾ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई को लेकर कल आएगा वाराणसी कोर्ट का फैसला◾ पटरियों के सहारे पंजाब को निशाना बना रहा ISI ! इंटेलिजेंस एजेंसियों ने किया PAK का पर्दाफाश◾जापानी कंपनियों के टॉप 4 बिजनेस लीडर्स से PM मोदी ने की मुलाकात, भारत में बिजनेस और इन्वेस्टमेंट की दी जानकारी ◾टिकैत ब्रदर्स पर टुटा मुश्किलों का पहाड़, BKU में बगावत के बाद लगा यह आरोप... ◾बाइडन चीन पर भड़के, कहा- ड्रैगन ने ताइवन पर हमला किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, जानें पूरा मामला◾मानहानि मामले में किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत को भेजा 100 करोड़ का नोटिस◾बिहार की सियासत में बहुत नाजुक हैं अगले 72 घंटे, CM नीतीश ने जारी किया यह फरमान, जानें पूरा मामला ◾UP विधानसभा : बजट सत्र के पहले दिन SP का जोरदार हंगामा, CM योगी बोले-हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार◾बिहार के पूर्णिया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, आठ घायल◾संभाजी राजे को राज्यसभा का टिकट देगी शिवसेना? संजय राउत ने दिया ये जवाब◾जेल की रोटी खाने से नवजोत सिंह सिद्धू ने किया इंकार... अब पहुंचे अस्पताल, जानें क्या है पूरा मामला ◾ज्ञानवापी को लेकर SC में एक और याचिका, वाराणसी कोर्ट में भी आज होगी सुनवाई ◾SP की बैठक से नदारद आजम.. लखनऊ में ली MLA पद की शपथ, अखिलेश के लिए कोई बड़ा संदेश? ◾Share Market : तेजी के साथ हुआ शेयर मार्किट चंद मिनटों में हुआ डाउन, रेड जोन में गए Nifty-Sensex◾देश में एक बार फिर Down हुआ कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में 2 हजार नए केस ◾

केरल : सरकार ने खारिज की मुस्लिम छात्रा की हिजाब पहनने की अर्जी, धर्मनिरपेक्षता का दिया हवाला

केरल सरकार ने मुस्लिम लड़की की याचिका को ख़ारिज कर दिया है। लड़की ने सरकार से स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के लिए हिजाब और पूरी बांह की पोशाक पहनने की इजाजत मांगी थी। केरल सरकार ने इस लड़की की अपील ठुकराते हुए कहा कि इससे धर्मनिरपेक्षता प्रभावित होगी।

लड़की की याचिका पर राज्य गृह विभाग ने कहा कि लड़की की मागों पर सोचने के बाद यह तय किया गया है कि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा सकता। अगरउनकी मांगों को पूरा किया जाता है तब स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोजेक्ट में शामिल दूसरे लोग भी इसी तरह की मांग करेंगे। इससे राज्य में धर्मनिरपेक्षता प्रभावित हो सकती है। इसलिए इस प्रोजेक्ट के तहत किसी भी मजहब की पोशाक को बढ़ावा देने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

सरकार से पहले हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुकी थी लड़की

सरकार से पहले मुस्लिम लड़की ने हाई कोर्ट में हिजाब और फुल बांह के कपड़े पहनने की इजाजत मांगी थी लेकिन उसकी अर्जी वहां से खारिज कर दि गई थी। जिसके बाद इस लड़की ने राज्य की पिनरई विजयन सरकार के पास अपनी गुहार लगाई थी। लेकिन सरकार ने भी लड़की की अर्जी खारिज कर दी।

दरअसल, स्टूडेन्ट पुलिस कैडेट योजना (SPC) स्कूलों के नौजवानों पर आधारित एक विकास प्रोग्राम है। इसके तहत हाई स्कलू के बच्चों को उनके मुस्तकबिल के लिए ट्रेन किया जाता है। छात्रों को समाज में मुस्तकबिल का लीडर बनने के लिए ट्रेंड किया जाता है। इसके अलावा उन्हें कानून का आदर करने और डिसिप्लिन सिखाया जाता है।