BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कैंसर रोगियों की मदद के लिए केरल की इस महिला पुलिस अधिकारी ने दान किए अपने बाल

सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल की एक महिला पुलिस अफसर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। इस महिला अफसर ने ऐसा काम किया है जिसे देखकर हर कोई हैरान के साथ-साथ गर्व भी महसूस कर रहा है। हम बात कर रहे हैं महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार की जिसने कैंसर रोगियों के अपने बाल ही कटवा दिए। 

महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार थिस्सूर जिले की हैं और उन्होंने कैंसर रोगियों के लिए अपना पूरा सिर ही मुंडवा लिया। बता दें कि कैंसर मरीजों की विग बनाने के लिए अपने बालों को दान में दे दिया है। पूरी दुनिया अपर्णा की इस कदम की बहुत सराहना कर रही है। 

खूब तारीफ की अनुष्का शर्मा ने अपर्णा की

अपर्णा लवकुमार के इस कदम की बॉलीवुड की लोकपप्रिय अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी तारीफ की है। बीते गुरुवार को अपर्णा की तस्वीर को अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया। बता दें कि मंगलवार को अपर्णा ने अपने बाल मुंडवा दिए थे। 

एक वेबपोर्टल से बात करते हुए अपर्णा ने कहा कि, वह इन छोटी चीजों को वह तारीफ नहीं मानती हैं। जो भी मैंने किया वह बड़ी बात बिल्कुल भी नहीं है, एक दो साल में मेरे बाल आ जाएंगे। वो लोग वास्तव में मेरे लिए हीरो हैं जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं। लुक में क्या रखा है, आपका काम उससे ज्यादा मायने रखता है। 

अपर्णा चर्चा में 10 साल पहले भी आई थीं

10 साल पहले भी अपर्णा सुर्खियों में आ चुकी हैं। ऐसा नेक काम उन्‍होंने पहले भी किया था। अपर्णा ने 10 साल पहले ऐसे  एक परिवार की मदद की थी जो अपने बच्चे का शव अस्पताल से नहीं ले जा पा रहे थे।

 

उनके पास पैसे नहीं थे जिसके कारण अस्पताल वाले उन्हें शव नहीं दे रहे थे। जब अपर्णा को पता चला तो उन्होंने अपने तीन सोने के कंगन उस परिवार को दे दिए थे। 

यह फैसला लिया बच्चे को देखकर 


अपर्णा ने बातचीत करते हुए कहा कि, थोड़े-थोड़े बाल मैं हमेशा से ही दान करती रहती हूं। हां मैंने अपना पूरा सिर इस बार मुंडवा लिया। दरअसल एक 5वीं क्लास में पढ़ने वाले कैंसर रोगी को मैंने देखा उसके बाल नहीं थे। उस बच्चे के दर्द को मैंने महसूस कर लिया था। 

तस्वीर शेयर की स्‍थानीय पार्लर ने

खबरों के अनुसार, सोशल मीडिया पर अपर्णा की तस्वीर एक स्‍थानीय पार्लर ने पोस्ट की थी उसके बाद ही यह मामला सबकी नजरों में आया।

पुलिस विभाग में भी अपर्णा के इस नेक कदम की जमकर सराहना की गई है। अपर्णा के इस कदम की जिला पुलिस चीफ आईपीएस एन. विजयकुमार ने सराहना की। अपर्णा को बाल मुंडवाने के लिए उन्होंने ही इजाजत दी थी। 

मुझे बहुत खुश मिली अनुमति देने में

पुलिस चीफ विजयकुमार ने कहा कि, केरल पुलिस मैनुअल में वर्दी के संबंध में कुछ नियम हैं। जब तक कारण पुष्ट न हों आप दाढ़ी नहीं बढ़ा सकते और अपने सितर का शेव नहीं कर सकते हैं। अपर्णा एक नेक और सकारात्मक काम के लिए ऐसा करना चाहती थीं, इसलिए मुझे उन्हें यह अनुमति देने में खुशी हुई। असल में, यह पहली बार है जब मैंने किसी अधिकारी को अपने पूरे बाल दान करते हुए देखा है। यह सराहनीय है।