BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

कैंसर रोगियों की मदद के लिए केरल की इस महिला पुलिस अधिकारी ने दान किए अपने बाल

सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल की एक महिला पुलिस अफसर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। इस महिला अफसर ने ऐसा काम किया है जिसे देखकर हर कोई हैरान के साथ-साथ गर्व भी महसूस कर रहा है। हम बात कर रहे हैं महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार की जिसने कैंसर रोगियों के अपने बाल ही कटवा दिए। 

महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार थिस्सूर जिले की हैं और उन्होंने कैंसर रोगियों के लिए अपना पूरा सिर ही मुंडवा लिया। बता दें कि कैंसर मरीजों की विग बनाने के लिए अपने बालों को दान में दे दिया है। पूरी दुनिया अपर्णा की इस कदम की बहुत सराहना कर रही है। 

खूब तारीफ की अनुष्का शर्मा ने अपर्णा की

अपर्णा लवकुमार के इस कदम की बॉलीवुड की लोकपप्रिय अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी तारीफ की है। बीते गुरुवार को अपर्णा की तस्वीर को अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया। बता दें कि मंगलवार को अपर्णा ने अपने बाल मुंडवा दिए थे। 

एक वेबपोर्टल से बात करते हुए अपर्णा ने कहा कि, वह इन छोटी चीजों को वह तारीफ नहीं मानती हैं। जो भी मैंने किया वह बड़ी बात बिल्कुल भी नहीं है, एक दो साल में मेरे बाल आ जाएंगे। वो लोग वास्तव में मेरे लिए हीरो हैं जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं। लुक में क्या रखा है, आपका काम उससे ज्यादा मायने रखता है। 

अपर्णा चर्चा में 10 साल पहले भी आई थीं

10 साल पहले भी अपर्णा सुर्खियों में आ चुकी हैं। ऐसा नेक काम उन्‍होंने पहले भी किया था। अपर्णा ने 10 साल पहले ऐसे  एक परिवार की मदद की थी जो अपने बच्चे का शव अस्पताल से नहीं ले जा पा रहे थे।

 

उनके पास पैसे नहीं थे जिसके कारण अस्पताल वाले उन्हें शव नहीं दे रहे थे। जब अपर्णा को पता चला तो उन्होंने अपने तीन सोने के कंगन उस परिवार को दे दिए थे। 

यह फैसला लिया बच्चे को देखकर 


अपर्णा ने बातचीत करते हुए कहा कि, थोड़े-थोड़े बाल मैं हमेशा से ही दान करती रहती हूं। हां मैंने अपना पूरा सिर इस बार मुंडवा लिया। दरअसल एक 5वीं क्लास में पढ़ने वाले कैंसर रोगी को मैंने देखा उसके बाल नहीं थे। उस बच्चे के दर्द को मैंने महसूस कर लिया था। 

तस्वीर शेयर की स्‍थानीय पार्लर ने

खबरों के अनुसार, सोशल मीडिया पर अपर्णा की तस्वीर एक स्‍थानीय पार्लर ने पोस्ट की थी उसके बाद ही यह मामला सबकी नजरों में आया।

पुलिस विभाग में भी अपर्णा के इस नेक कदम की जमकर सराहना की गई है। अपर्णा के इस कदम की जिला पुलिस चीफ आईपीएस एन. विजयकुमार ने सराहना की। अपर्णा को बाल मुंडवाने के लिए उन्होंने ही इजाजत दी थी। 

मुझे बहुत खुश मिली अनुमति देने में

पुलिस चीफ विजयकुमार ने कहा कि, केरल पुलिस मैनुअल में वर्दी के संबंध में कुछ नियम हैं। जब तक कारण पुष्ट न हों आप दाढ़ी नहीं बढ़ा सकते और अपने सितर का शेव नहीं कर सकते हैं। अपर्णा एक नेक और सकारात्मक काम के लिए ऐसा करना चाहती थीं, इसलिए मुझे उन्हें यह अनुमति देने में खुशी हुई। असल में, यह पहली बार है जब मैंने किसी अधिकारी को अपने पूरे बाल दान करते हुए देखा है। यह सराहनीय है।