BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोलकाता : बैंक खातों से गायब हुए लाखों, कहीं आप भी ना हो जाएं ATM फ्रॉड के शिकार

तीन एटीएम, 76 पीड़ित और 20 लाख रुपये से ज्यादा (गिनती जारी है) गायब। यह सब हुआ सिर्फ पांच दिनों में। दक्षिणी कोलकाता के बैंक कस्टमर्स की नींद खुली तो उन्हें पता चला कि वह देश के सबसे बड़े एटीएम फ्रॉड में एक के शिकार हो चुके हैं। केनरा बैंक, पंजाब नैशनल बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के खाताधारकों को कथित तौर पर मेसेज मिले कि उनके खातों से पैसे निकाले गए हैं और ऐसा अलग-अलग शहरों से हुआ है। खबरों के मुताबिक, धोखाधड़ी के पीड़ितों की तादाद बढ़ सकती है।

पुलिस के हाथ आये दोनों आरोपियों के नाम डूमेट्रयू कोलीन (32) और ओप्रिया ओविडियू सिमियोन (32) हैं। इनके पास से पुलिस ने 18 एटीएम कार्ड जब्त किये हैं। इसके अलावा एक चेहरा ढकने का मास्क और दो पासपोर्ट भी पुलिस को इनके पास से मिले हैं। दोनों आरोपियों को कोलकाता लाने की तैयारी हो रही है।

एटीएम को सौ के नये नोट के अनुरूप बनाने में लगेंगे 100 करोड़ रुपये
फर्जीवाड़े के शिकार होनेवालों में 10 बैंककर्मी और एक सरकारी बैंक के एजीएम भी शामिल हैं। इधर, बैंकों ने खाताधारकों को भरोसा दिया है कि FIR की कॉपी के आधार पर सात से 10 दिनों के अंदर पैसे ग्राहकों के खातों में डाल दिये जायेंगे।

करीब पांच दिन पहले दक्षिणी कोलकाता में केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के खाताधारकों को कथित तौर पर मैसेज मिले कि उनके खातों से पैसे निकाले गये हैं। फिर ये लोग अपने बैंक पहुंचे। जहां उन्हें फ्रॉड का पता चला।

सूत्रों के अनुसार , गत दिनों गरियाहाट स्थित केनरा बैंक शाखा के करीब 40 ग्राहकों के खातों से एटीएम के माध्यम से लाखों रुपये उड़ा लिए जाने के शोरगुल के बीच कोटक महिद्रा के ग्राहकों के साथ भी एटीएम फ्रॉड का मामला सामने आया था।

ATM में चूहों ने 12 लाख के नोटों का ‌किया कतरा-कतरा, देखकर दंंग रह गए लोग !

कोलकाता पुलिस की एसआईटी द्वारा घटना की जांच के बीच शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक की मल्लिक बाजार स्थित एटीएम से 31 लोगों के खातों से लाखों रुपये उड़ा लिए गए। खास बात यह है कि एटीएम फ्रॉड के शिकार में बैंक के ही 12 अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं। बैंक की ओर से पार्क स्ट्रीट थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

पुलिस द्वारा मल्लिक बाजार स्थित एटीएम पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि गत पांच व सात अप्रैल को एक नकाबपोश व्यक्ति रात करीब 9.40 बजे एटीएम में दाखिल हुआ था। फुटेज में उसके द्वारा की पैड के ऊपर छोटा कैमरा तथा कार्ड स्वाइप करने के स्थान पर स्कीमर लगाते नजर आया। अगले दिन वह उक्त यंत्रों को खोल कर ले गया था। अमूमन उक्त दिनों में ग्राहकों और कर्मचारियों द्वारा वेतन और पेंशन की निकासी की जाती है।