BREAKING NEWS

आज का राशिफल (30 मई 2023)◾IPL 2023 CSK vs GT: चेन्नई ने गुजरात को 5 विकेट से हराकर जीता 5वां IPL खिताब, जडेजा ने पलटा मैच आखिरी दो गेंद पर 10 रन बनाए◾ गोवा मना रहा 36 वा स्थापना दिवस, CM प्रमोद सावंत ने दी बधाई ◾Karnataka: बस और कार की जोरदार टक्कर, दो बच्चों समेत 10 की मौत◾चुनावी वादे पूरा करना हमारी सरकार की जिम्मेदारी : मंत्री सतीश झरकीहोली◾राजस्थान कांग्रेस में उठापटक के बीच खड़गे व राहुल ने की गहलोत के साथ बैठक◾वंदे भारत ट्रेन पीएम मोदी के 'परिवहन के माध्यम से परिवर्तन' लक्ष्य को साकार करने में मदद करेगी - सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ◾मणिपुर हिंसा मामले में कई घरों में आग लगाने के आरोप में 22 गिरफ्तार◾हवाई हमले की चेतावनी खत्म होने के बाद कीव को राहत◾आज भारत को कोई टेढ़ी नजर से नहीं देख सकता - सीएम योगी◾बंद कमरे में Vladimir Putin से मिले बेलारूसी राष्ट्रपति, बाहर आते ही बिगड़ी हालत, अफवाहें- दिया गया जहर!◾पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के इकलौते विधायक बायरन बिस्वास ने थामा TMC का हाथ◾पूर्व MCD पार्षद को गलत तरीके से आरोपी बनाने पर कोर्ट ने ACP को पेश होने का आदेश ◾दिल्ली शाहबाद डेयरी में नाबालिग की लड़की हत्या का आरोपी उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार◾Karnataka Politics: मंत्री पद न मिलने पर लक्ष्मण सावदी बोले, राजनीति में कोई साधु नहीं होता◾सीबीआई ने भारत के शीर्ष कार्यकारी रोल्स रॉयस के खिलाफ दर्ज किया मामला◾शिवराज सिंह चौहान बोले- मध्य प्रदेश में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी ◾एक बार फिर तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, कैदी ने राहुल पर ताबड़तोड़ चाकू और टाइल से किया हमला◾पहलवानों के समर्थन में आईं मायवती, बोलीं, बेटियों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्र सरकार आए आगे ◾सिंगापुर के मंत्री किम योंग से मिले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जानिए क्या हुई खास बात चीत◾

Lata Mangeshkar Health Update: जानें अब कैसी है भारत की कोयल की तबीयत, डॉक्टर ने दिया अपडेट

8 जनवरी को भारत की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर कोरोना महामारी से संक्रमित पाई गईं थी। लता मंगेशकर में हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बाद, उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। बता दें कि सिंगर को कोरोना के साथ-साथ निमोनिया भी हुआ है, जिसके कारण वह आईसीयू में भर्ती हैं। लता मंगेशकर के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने नवीनतम स्वास्थ्य अपडेट दिया।

प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर का स्वास्थ्य अपडेट 

लता मंगेशकर को आईसीयू में निगरानी में रखे हुए एक सप्ताह से अधिक समय बीत गया है। उनके डॉक्टर प्रतीत समदानी ने खुलासा किया कि गायिका का अभी भी आईसीयू में इलाज चल रहा है और वह नहीं चाहती कि लोग उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानें। प्रतीत ने कहा कि “लता मंगेशकर का इलाज चल रहा है और वह अभी भी आईसीयू में हैं। लता मंगेशकर नहीं चाहती कि उनके स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा जानकारी लोगों के साथ साझा की जाए।”

पिछले अपडेट में प्रतीत ने बताई थी गायिका के 10-12 दिन ICU में रहने की बात 

13 जनवरी को डॉ प्रतीत समदानी ने बताया था कि उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार देखा गया है, रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोकिला ऑफ इंडिया 10-12 दिनों तक आईसीयू में रहेगी। वहीं उनकी भतीजी रचना शाह ने कहा था कि  लता मंगेशकर में कोविड के हल्के लक्षण हैं। उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि उन्हें निरंतर देखभाल की जरूरत है इसलिए उन्हें ‘आईसीयू’ में भर्ती कराया गया। हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते।

जानें कैसा रहा भारत की कोयल लता मंगेशकर का करियर

अपने 7 दशक लंबे गायन करियर में लता मंगेशकर ने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। उन्हें भारतीय सिनेमा की सबसे महान पार्श्व गायिकाओं में से एक माना जाता है। लता को तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 बंगाल फिल्म पत्रकार संघ पुरस्कार और कई अन्य पुरस्कार भी मिल चुके हैं। वह मुगल-ए-आज़म से ये कहां आगे हैं हम, प्यार किया तो डरना क्या, दिल अपना और प्रीत पारा से अजीब दास्तान है ये, ऐ मेरे वतन के लोगों और लग जा गले जैसे कई अन्य प्रतिष्ठित गीतों के लिए जानी जाती हैं।

UP चुनाव की टक्कर में OBC का चक्कर, जानें किसके सिर पर सजेगा जीत का ताज और किसे मिलेगी मात