BREAKING NEWS

अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾

अन्य राज्य

उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना झूठों की पार्टी नहीं, हम जुबान देते हैं तो निभाते भी हैं

 uthakre

महाराष्ट्र की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा है। इससे पहले ही प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। मगर अबतक तय नहीं हो सका है कि सरकार कौन बनाएगा। भाजपा ने अब तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है, वहीं शिवसेना बार-बार मुख्यमंत्री पद की साझेदारी पर अड़ी है। वही दूसरी ओर बीजेपी है जो सीएम पद शिवसेना से बांटना नहीं चाहती है। शिवसेना ने तो अपने विधायकों को मुंबई के रंगशारदा होटल में रख दिया है ताकि किसी भी तरह की खरीद फरोख्त से वो बच सकें। देर रात आदित्य ठाकरे रंगशारदा में विधायकों से मिलने पहुंचे।

UPDATE :-


-उद्धव ठाकरे ने कहा भाजपा ने हमसे झूठ बोला है इसलिए हमने उनसे बात नहीं की।

 

-उद्धव ठाकरे ने कहा यह बहुत दुखद है कि गंगा की सफाई करते समय उनके दिमाग प्रदूषित हो गए। मुझे बुरा लगा कि हमने गलत लोगों के साथ गठबंधन में प्रवेश किया।

-देवेंद्र फडणवीस के बाद उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं बाला साहेब की तरह सच के साथ खड़ा हूं। मुझ पर झूठ बोलने के आरोप लग रहे हैं। अमित शाह बात करने मुंबई आए थे। मैंने सीएम पद को लेकर अमित शाह से स्पष्ट रूप से बात की थी. सबको पता है झूठ कौन बोल रहा है।

-शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसेना के मुख्यमंत्री होंगे और मैं उस वादे को पूरा करूंगा, इसके लिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फड़नवीस की जरूरत नहीं है।

-संजय राउत ने कहा कि अगर देवेंद्र फड़णवीस को लगता है कि उनके नेतृत्व में महाराष्ट्र में भाजपा फिर से सरकार बना सकती है तो फड़णवीस को मेरी तरफ से शुभकामनाएं’ 

-देवेंद्र फड़नवीस ने कहा उद्धव जी ठाकरे के साथ मेरे बहुत करीबी संबंध हैं और यह जारी रहेगा, मैंने उन्हें कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

-देवेंद्र फडणवीस ने कहा बाला साहेब ठाकरे का हम सभी का सम्मान करते हैं, वास्तव में हमने कभी भी उद्धव जी ठाकरे के खिलाफ कुछ नहीं कहा, लेकिन पिछले 5 वर्षों में और विशेष रूप से पिछले 10 दिनों में प्रधानमंत्री मोदी जी सहित हमारे शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जिस तरह के बयान दिए गए, वे नहीं थे संतोषजनक।

-देवेंद्र फडणवीस ने कहा में फिर से यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह कभी भी तय नहीं किया गया था कि 2.5 साल तक प्रत्येक सीएम पद साझा किया जाएगा। इस मुद्दे पर कभी फैसला नहीं हुआ। यहां तक कि अमित शाह जी और नितिन गडकरी जी ने भी यह कभी नहीं कहा।

-देवेंद्र फडणवीस ने कहा जब चुनाव के परिणाम आए, उद्धव जी ने कहा कि सरकार गठन के लिए सभी विकल्प खुले हैं। यह हमारे लिए चौंकाने वाला था क्योंकि लोगों ने गठबंधन के लिए जनादेश दिया था और ऐसी परिस्थितियों में यह हमारे लिए एक बड़ा सवाल था कि उन्होंने कहा कि सभी विकल्प हैं उसके लिए खुला है।


-महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। वह राज्यपाल कोश्यारी से मिले और उन्हें अपना इस्तीफा पत्र सौंपा।

-कांग्रेस नेता विजय वडेतिवार ने कहा कि हमार विधायक कहीं नहीं जा रहे हैं। सभी विधायक अपने- अपने जगह पर हैं। अगर कोई विधायक गए भी है तो वो उनका निजी मसला है।

-शिवसेना नेता संजय राउत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंच।

-शिवसेना ने अपने विधायकों को मध्या पश्चिम के मलाड पश्चिम में 15 नवंबर तक अपने विधायकों की पैरवी करने के लिए कहा। शिवसेना ने मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है।

-महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा अगर शासन लगाया जाता है, तो यह राज्य के लोगों का अपमान होगा।