BREAKING NEWS

आज का राशिफल (28 नवंबर 2022)◾राष्ट्रपति मुर्मू 29 नवंबर को हरियाणा रोडवेज में E -Ticket प्रणाली की शुरुआत करेंगी,छह डिपो में होगी लागू◾AAP पर निशाना साधते हुए बोले PM - नर्मदा विरोधी ताकतों के समर्थकों को गुजरात में पैर जमाने देने का पाप न करें◾CM गहलोत को कुछ शब्दों का नहीं करना चाहिए था इस्तेमाल, हम संगठन को मजबूत करने वाला लेंगे फैसला : जयराम ◾Kerala : बंदरगाह विरोधी प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया हमला, 9 पुलिसकर्मी घायल, मीडिया से भी की बदसलूकी ◾Mangaluru Blast : कर्नाटक पुलिस ने तमिलनाडु में कई स्थानों पर की छापेमारी, लोगों को किया तलब ◾गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ शामिल IPL 2022 फाइनल, BCCI सचिव जय शाह ने दी जानकारी◾FIFA World Cup 2022 : जापान को कोस्टा रिका ने हराया, 1-0 से दी मात◾PM मोदी ने कहा- कांग्रेस और अन्य दल आतंकवाद को कामयाबी के ‘शॉर्टकट’ के रूप में देखते ◾ Punjab: पंजाब में दिल दहला देने वाला मामला, ट्रेन की चपेट में आने से तीन की मौत, जानें पूरी स्थिति◾Delhi: हाई कोर्ट ने कहा- मसाज पार्लर की आड़ में होने वाली वेश्यावृत्ति रोकने के लिए कदम उठाए दिल्ली पुलिस◾Bihar News: उमेश कुशवाहा को फिर मिला मौका, बने रहेंगे जदयू की बिहार इकाई के अध्यक्ष◾Maharashtra: महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, रेलवे स्टेशन फुटओवर ब्रिज का गिरा एक हिस्सा, इतने लोग हुए घायल◾Mainpuri bypoll: डिंपल की अपील, मतदान से पहले अपने घर में ना सोएं सपा के नेता और कार्यकर्ता◾कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा- पार्टी के नेता नर्सरी के छात्र नहीं, जो एक दूसरे से बात नहीं कर सकते◾2019 Jamia violence: कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा स्पष्टीकरण◾दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो हथियार सप्लायरों को किया गिरफ्तार, बिश्नोई गैंग से है संबंध◾Pakistan: इमरान खान ने कहा- वजीराबाद में तीन शूटरों मुझे जाने से मारने की कोशिश की थी◾भाजपा का दावा, केजरीवाल के करीबी लोग सत्येंद्र जैन के वीडियो करा रहे हैं लीक◾बीजेपी सरकारें बिना तुष्टीकरण के सशक्तीकरण करती हैं: मुख्तार अब्बास नकवी◾

कर्नाटक में लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 14 जून तक किया गया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 14 जून तक करने की घोषणा की। येदियुरप्पा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हमने पहले 24 मई से 7 जून तक कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी। हालांकि संक्रमण कम हो गया है, लेकिन बीमारी का प्रसार अभी भी जारी है।

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद प्रतिबंधों को 14 जून की सुबह तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। प्रतिबंध 27 अप्रैल से प्रभावी हैं लेकिन 10 मई से मुख्यमंत्री ने 24 मई की सुबह तक बंद की घोषणा की थी। हालांकि बाद में इसे बढ़ाकर सात जून तक कर दिया गया था।

कर्नाटक में जून में टीके की 60 लाख से अधिक खुराकें लगाई जाएंगी: मुख्यमंत्री

येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक सरकार इस महीने कोविड-19 टीके की 60 लाख से अधिक खुराकें देने को तैयार है, जिससे 30 जून तक राज्य में कुल दो करोड़ टीके लगा दिए जाएंगे। येदियुरप्पा ने ट्विटर पर कहा कि हमारी सरकार जून में टीके की 60 लाख से अधिक खुराकें देने को तैयार है। अब तक दी गई 1.41 करोड़ खुराकों के साथ, कर्नाटक में इस महीने के अंत तक दो करोड़ खुराकें लगा दी जाएंगी। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को कर्नाटक के टीकाकरण अभियान में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने टीके की आपूर्ति का विवरण साझा करते हुए कहा कि जून में कर्नाटक को टीके की 58.71 लाख से अधिक खुराकों की आपूर्ति की जाएगी। इसमें भारत सरकार की ओर से 45 लाख से अधिक खुराकें और राज्य सरकार की ओर से सीधी खरीद से हासिल की गईं 13.7 लाख खुराकें शामिल हैं। 

सुधाकर ने कहा कि बेंगलुरु का टीकाकरण कवरेज भारत के प्रमुख शहरों में सबसे अधिक है तथा शहर के 28.3 लाख से अधिक लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक लगा दी गई है। इस बीच सरकार ने अन्य कंपनियों से टीके की सीधी खरीद का भी फैसला किया है। वहीं जिन दो कंपनियों ने वैश्विक निविदा के जवाब में स्पूतनिक टीके की आपूर्ति के लिए बोली प्रस्तुत की थी, उन्होंने अपेक्षित दस्तावेज जमा नहीं किए हैं।