BREAKING NEWS

देश में जारी है कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 8 हजार से अधिक नए केस की पुष्टि ◾सियालकोट लिंचिंग: पाकिस्तान की क्रूरता ने लांघी सीमा, मारे गए श्रीलंकाई ने 'गलतफहमी के लिए मांगी थी माफी' ◾BSF स्थापना दिवस : अमित शाह बोले-हमारी सीमा और जवानों को कोई हल्के में नहीं ले सकता◾नागालैंड: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 13 लोगों की मौत, ग्रामीणों ने फूंकी गाड़ियां, CM ने दिए SIT जांच के निर्देश ◾हिंदू-मुसलमान के बीच कटुता के लिए वामपंथी और कांग्रेस जिम्मेदार : CM हिमंत बिस्वा सरमा◾ओमीक्रोन खतरे के बीच दिल्ली पुलिस अलर्ट, सुरक्षा को लेकर दिए कई आदेश◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 राज्यों को लिखा पत्र, कोविड संक्रमण पर अंकुश लगाने का किया आग्रह ◾Delhi Weather Update : धुंध की वजह से कम हुई विज़िबिलिटी, आज शाम तक बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड◾मथुरा : 6 दिसंबर से पहले प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, छावनी में तब्दील हुई कृष्ण नगरी◾चीन की बढ़ती क्षमताओं के परिणाम ‘गहरे’ हैं : जयशंकर◾जो ‘नया कश्मीर’ दिखाया जा रहा है, वह वास्तविकता नहीं है : महबूबा◾मछुआरों की चिंताओं और मत्स्यपालन क्षेत्र से जुड़े मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर उठाएगी कांग्रेस : राहुल गांधी◾ सिद्धू ने फिर अलापा PAK राग! बोले- दोनो देशों के बीच फिर शुरू हो व्यापार◾भारत पर ओमीक्रॉन का वार, कर्नाटक-गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में भी दी दस्तक, देश में अब तक चार संक्रमित ◾गोवा में बोले केजरीवाल- सभी दैवीय ताकतें एकजुट हो रही हैं और इस बार कुछ अच्छा होगा◾मध्य प्रदेश में तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, EC ने तारीखों का किया ऐलान ◾कल्याण और विकास के उद्देश्यों के बीच तालमेल बिठाने पर व्यापक बातचीत हो: उपराष्ट्रपति◾वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का हआ निधन, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में थे भर्ती◾ MSP और केस वापसी पर SKM ने लगाई इन पांच नामों पर मुहर, 7 को फिर होगी बैठक◾ IND vs NZ: एजाज के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर भारी पड़े भारतीय गेंदबाज, न्यूजीलैंड की पारी 62 रन पर सिमटी◾

मद्रास HC ने तमिलनाडु वन विभाग को दिया निर्देश, कहा- मायावी एमडीटी 23 बाघ को तुरंत ना मारे

मद्रास हाई कोर्ट की पहली खंडपीठ ने मंगलवार को राज्य के वन विभाग को निर्देश दिया कि वह मायावी एमडीटी 23 बाघ को तुरंत ना मारे। अदालत एक पशु अधिकार समूह, पीपुल फॉर कैटल इन इंडिया (पीएफसीआई) द्वारा दायर एक जनहित याचिका का जवाब दे रही थी। तमिलनाडु वन विभाग के मुख्य वन्यजीव वार्डन शेखर कुमार नीरज द्वारा तमिलनाडु के गुडलुर वन क्षेत्र में एमडीटी 23 बाघ के शिकार और हत्या का आदेश देने के बाद पशु अधिकार निकाय ने जनहित याचिका दायर की थी।

अदालत ने पशु अधिकार निकाय की इस दलील पर सहमति जताई कि बाघ बिल्कुल भी आदमखोर नहीं हो सकता है और इसलिए वन विभाग को बड़ी बिल्ली को मारने के बजाय उसे शांत करने और पकड़ने का निर्देश दिया है। पिछले कुछ महीनों में स्थानीय लोगों द्वारा बाघ द्वारा चार मनुष्यों और 12 मवेशियों को मारने की शिकायत के बाद चीफ वाइल्डलाइफ वार्डन ने हत्या का आदेश दिया है।

तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के वन कर्मियों की पांच टीमें पिछले नौ दिनों से बाघ की तलाश में हैं और शनिवार को मुख्य वन्यजीव वार्डन ने बाघ को मारने का आदेश दिया था। सिंगारा में बाघ देखे जाने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा विभाग को दिए जाने के बाद मसीनागुडी और सिंगारा इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

वन विभाग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया है कि बाघ भूखा होगा, क्योंकि उसने पिछले कुछ दिनों से शिकार नहीं किया था। बाघ का पता लगाने और उसका शिकार करने के लिए ड्रोन, खोजी कुत्ते और कुमकी हाथियों को सेवा में लगाया गया है, लेकिन यह मायावी बना हुआ है।

मुख्य वन्यजीव वार्डन, तमिलनाडु वन, शेखर कुमार नीरज, जिन्होंने बाघ को मारने का आदेश दिया था, कुमकी हाथी की सवारी करते हुए बाघ के शिकार में भी भाग ले रहे हैं। भारी बारिश और कोहरे से जंगल में अंधेरा पसरा हुआ है और यहां तक कि ड्रोन को भी रोक दिया है, जो बाघ को ट्रैक करने में सक्षम नहीं हैं।