BREAKING NEWS

CM केजरीवाल ने किया 'दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल' का ऐलान, मिलेगा भारी डिस्काउंट◾2030 तक दिल्ली में होगा 'E-Vehicles' का दबदबा... जानें क्या है नई पॉलिसी? यह होंगे बड़े बदलाव ◾आम आदमी पार्टी की ईमानदारी ने विरोधियों की नींद उड़ा दी : मुख्यमंत्री केजरीवाल◾'काली' के पोस्टर पर छिड़ा विवाद... मोइत्रा ने अनफॉलो किया TMC का अकाउंट, पार्टी ने बनाई दूरी! ◾Himachal Pradesh :कुल्लू में बादल फटने से आया सैलाब , 4 लोग लापता ◾CM शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर ली चुटकी, कहा-ऑटोरिक्शा ने मर्सिडीज को पीछे छोड़ दिया◾अयोध्या के संत ने फिल्म 'काली' का पोस्टर साझा करने के बाद फिल्म निर्माता लीना को धमकी की जारी◾CORONA UPDATE : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 16 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आए, 28 मरीजों ने गंवाई जान ◾अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार, नुपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को अपना घर देने का किया था ऐलान◾कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया◾LPG Price Hike : आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका, 50 रुपए महंगा हुआ घरेलू LPG सिलेंडर ◾आज का राशिफल (06 जुलाई 2022)◾Jharkhand : उच्च न्यायालय ने मानहानि मामले में राहुल गांधी की याचिका खारिज करते हुए कहा ..... ◾NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 06 जुलाई को असम में राजग सांसदों, विधायकों से मिलेंगी◾Eng vs Ind 5th Test Match : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भारत पर धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना◾मैने भाजपा नेतृत्व को एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र सीएम बनाने का प्रस्ताव दिया था : फडणवीस◾फ्रांसीसी रक्षा कंपनी सैफरान ग्रुप हैदराबाद, बेंगलुरु में लगाएगा संयंत्र ◾ Spice Jet flight News: स्पाइस जेट विमान के विंडशील्ड में आई दरार, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना ◾Maharashtra: उद्धव का छलका दर्द! बोले- सियासी राजनीति से हुआ दुखी, अपनों ने छोड़ा साथ, जल्द करूंगा वापसी◾ भाजपा का अखिलेश पर तंज- जनाब तुम्हारी साइकिल 2024 के लोकसभा चुनाव तक नहीं पहुंच पाएगी, मुंह की खाओगे◾

विवादों में घिरे राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, BJP सांसद बृजभूषण ने दी थी मनसे प्रमुख को चेतावनी!

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने बढ़ते विरोध के बीच 5 जून को होने वाला अपना अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया है, खबरों के मुताबिक ठाकरे अयोध्या दौरे से जुड़ी अधिक जानकारियां 22 मई को पुणे में होने वाली रैली में देंगे। बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे को अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने की चेतावनी दी थी। बृजभूषण ने कहा था कि राज ठाकरे जब तक सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश में कदम रखने कि अनुमति नहीं दी जाएगी।

उत्तर भारतीयों से माफी मांगने की हो रही थी मांग 

इसी कड़ी में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भी राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों का "दुश्मन नंबर 1" बताया था, जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने उस समय की याद दिलाई थी जब उत्तर भारत के छात्रों को महाराष्ट्र में परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं थी और मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा पीटा गया था। हालांकि, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि भाजपा सांसदों को ठाकरे की प्रस्तावित अयोध्या यात्रा का विरोध नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि “कोई भी भगवान राम के पास जा सकता है और उनका आशीर्वाद ले सकता है।” 

महंत कमल नयन दास ने भी किया था अयोध्या दौरे का विरोध

राज ठाकरे की प्रस्तावित यात्रा का यूपी के नेताओं ने भी स्वागत नहीं किया था, इस दौरे को लेकर कुछ लोगों का कहना था कि राज ठाकरे को पिछली टिप्पणियों के लिए उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए। अयोध्या के एक शीर्ष संत महंत कमल नयन दास ने कहा, "राज ठाकरे को अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए", क्योंकि किसी भी व्यक्ति को दूसरों की भावनाओं को आहत करने का अधिकार नहीं है।

राज ठाकरे राज्य में हिंदू कारक को भुनाने की कर रहे कोशिश 

बताते चलें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे को कभी अपने चाचा बाल ठाकरे का उत्तराधिकारी माना जाता था- हिंदुत्व कारक को भुनाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उनका 'मराठू मानुस' कार्ड राजनीतिक लाभांश प्राप्त करने में विफल रहा है। अयोध्या यात्रा विवाद से पहले, ठाकरे ने राज्य में मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकरों के खिलाफ एक आक्रामक शुरुआत की थी और एमवीए सरकार को 4 मई तक उन्हें हटाने का अल्टीमेटम दिया था या उनकी पार्टी प्रतिक्रिया के रूप में मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा को बजाएगी।