BREAKING NEWS

सीएम धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, 19 अगस्त को कोटद्वार में भर्ती रैली◾दिल्लीः कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच अस्पतालों में दो गुना बढ़ी मरीजों की संख्या, जानिए बैड्स का हाल ◾मुझे उन अधिकारियों की सूची दें जो भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनते : योगी आदित्यनाथ ◾भारत के लिए प्रदूषण बना बड़ी चिंता! दिल्ली में हर साल हजारों की जाती है जान ◾जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ के बाद फरार आतंकवादियों की तलाश में जुटी पुलिस, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल ◾हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस के दो विधायकों ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण, मुख्यमंत्री जयराम ने किया स्वागत◾थाईलैंड के विदेश मंत्री के साथ एस. जयशंकर ने की खास बातचीत, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा ◾दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों को फ्लैट देने का नहीं दिया कोई निर्देश : केंद्रीय गृह मंत्रालय ◾दिल्ली के बक्करवाला के अपार्टमेंट में भेजे जाएंगे रोहिंग्या शरणार्थी, पुलिस सुरक्षा भी कराई जाएगी मुहैया : हरदीप सिंह पुरी◾अब रोहिंग्या शरणार्थियों के पास होगा रहने का ठिकाना, केंद्र के फैसले पर AAP हमलावर, BJP नाखुश◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾MP मंत्री तुलसीराम की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचा परिवार ◾उत्तर प्रदेश की 10 हजार बेटियों को दी जाएगी 'Self Defense' की ट्रेनिंग : यूपी सरकार ◾राजस्थान : रामदेवरा मेले में आने लगे श्रद्धालु, 35 लाख से अधिक भक्तों के आने की उम्मीद◾बीजेपी ने पार्टी के संसदीय बोर्ड में किया बड़ा बदलाव, गडकरी और चौहान को हटाकर इन नोताओं को किया शामिल ◾गुजरातः चुनावों से पहले कांग्रेस के दो नेता भाजपा में शामिल, बीजेपी ने किया भगवा अंगवस्त्र और टोपियां देकर स्वागत ◾CM केजरीवाल ने की ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान की शुरुआत, कहा-इसका राजनीति से कोई संबंध नहीं◾कचरा बनी बागमती, मानी जाती है नेपाल की सबसे पवित्र नदी ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया◾राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार? जानिए क्या कहती है जनता◾

Maharashtra News: महाराष्ट्र में नई सरकार शिवसेना और बीजेपी की है........ एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में कही यह बात

महाराष्ट्र की राजनीति में कई दिनों से उठापटक चल रही था जिसकों लेकर शिवसेना सरकार काफी चिंतित में थे हालांकि कुछ दिन पहले ही फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया था । जिसके बाद एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा में राहुल नार्वेकर को स्पीकर चुन लिया गया है और यह संकेत एकनाथ शिंदे की सफलता को दर्शाता हैं। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा हमारी नई सरकार मिश्रित सरकार है जो शिवसेना और बीजेपी मे मिलकर बनी हैं।

नई सरकार हिंदुत्व की सोच को बढ़ाएगी आगे

जानकारी के मुताबिक विधानसभा के सत्र के पहले दिन बतौर मुख्यमंत्री यहां पहुंचे एकनाथ शिंदे ने कहा कि, ये सरकार बालासाहेब के हिंदुत्व के विचार को आगे लेकर आगे बढ़ रही है. शिंदे ने कहा कि, उद्धव कैंप के कुछ लोग दावा कर रहे थे कि मेरे साथी कुछ विधायक हमारे सम्पर्क में हैं,  मैंने उन्हें कहा था कि आप नाम बताइए मैं उन्हें विमान से भेज दूंगा. सीएम एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री बनने पर PM मोदी, अमित शाह और JP नड्डा का धन्यवाद किया

विधायकों पर अयोग्यता पर लटक रही तलवार

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एकनाथ शिंदे के शिवसेना और बीजेपी की सरकार वाले इस बयान के कई मायने हैं क्योंकि स्पीकर के लिए हुई वोटिंग के बाद अब विधायकों पर अयोग्यता की तलवार लटक रही है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि कौन से धड़े के विधायकों पर गाज गिरेगी, लेकिन कानूनी जानकारों की मानें तो फिलहाल उद्धव ठाकरे गुट का पलड़ा भारी है. क्योंकि शिंदे गुट के विधायकों ने किसी भी दल के साथ विलय नहीं किया है, ऐसे में उन्होंने शिवसेना के खिलाफ वोटिंग की है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इसी को देखते हुए अब ये लड़ाई असली शिवसेना को लेकर शुरू है। 

ठाकरे टीम और एकनाथ टीम के बीच चल रहे शब्दों के तीर 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की टीम ने कहा है कि हमारे पास ज्यादा से ज्यादा विधायकों का पूर्ण समर्थन हैं। इसलिए हमे शिवसेना पार्टी का असली पहचान मिलनी चाहिए । बागी विधायकों पर प्रहार करते हुए उद्धव ठाकरे के नेताओं ने स्पष्ट किया कि अभी भी पार्टी का अस्तित्व है जो हमेशा के लिए रहेगा । हालांकि इन दलबदल विधायकों को पूर्ण रूप से अयोग्य घोषित कर देना चाहिए ।