BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾

Maharashtra Political Crisis: ठाकरे को लगा बड़ा झटका... ठाणे नगर निगम के पार्षद शिंदे गुट में हुए शामिल

महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी उठापटक और जोड़तोड़ के बीच बहुत ही महत्वपूर्ण माने जा रहे बृहन्मुंबई नगर निगम (Brihanmumbai Municipal Corporation) चुनावों से पहले उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, शिवसेना (Shiv Sena) के 66 पार्षद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) खेमे में शामिल हो गए हैं,  जो पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की विरासत और पार्टी के चिन्ह के असली हकदार बता रहे हैं। बता दें कि देश के सबसे अमीर नगर निगम में से एक बीएमसी में  चुनाव जल्द ही होने वाला है और इसके लिए अंतिम तारीखों की घोषणा अब कभी भी की जा सकती है।

BMC चुनावों से पहले महाराष्ट्र में बदले सियासी समीकरण 

वहीं बीएमसी चुनावों से पहले बहुत कुछ बदल गया है, कई सियासी समीकरण बने और बिगड़े हैं। अब महाराष्ट्र का नेतृत्व नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कर रहे हैं, जिन्होंने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को 10 दिनों के सत्ता संघर्ष में उलट दिया। इस घटनाक्रम में 42 शिवसेना के बागी विधायकों ने उनका समर्थन भी किया। उपमुख्यमंत्री कार्यालय की चाबी भी पूर्व सीएम और भाजपा प्रमुख देवेंद्र फडणवीस के पास पहुंच गई है।

महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में लगातार गर्म है अटकलों का बाजार 

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट से पहले, भाजपा ने राज्य में शिवसेना के खिलाफ राज्यसभा चुनाव में जीत के साथ कहा था कि उच्च सदन में जीत सिर्फ शुरुआत है, बीएमसी चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि पार्टी विधानसभा और अन्य चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। 

इस बीच, उद्धव ठाकरे के करीबी मिलिंद नार्वेकर ने गुरुवार को ट्वीट कर वीरेंद्र हेगड़े को भाजपा सरकार द्वारा राज्यसभा के लिए उनकी नियुक्ति के लिए बधाई दी, जिससे राजनीतिक गलियारों में अटकलें तेज हो गईं। नार्वेकर ने अपने ट्वीट में लिखा “डॉ वीरेंद्र हेगड़े जी को राज्यसभा सदस्य के रूप में आपकी नियुक्ति पर हार्दिक बधाई। आपके सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं देते हुए।"

Nupur Sharma: बेपरवाह अंदाज में मुस्कुरा रहा चिश्ती..., पुलिस कस्टडी में दिखाया टशन, BJP हमलावर!