BREAKING NEWS

तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप ने मचाई तबाही, 360 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा, PM मोदी ने जताया दुख◾भारतीय क्षेत्र में चीनी अतिक्रमण पर चर्चा के लिए मनीष तिवारी ने लोकसभा में पेश किया स्थगन नोटिस◾त्रिपुरा में आज जनता को संबोधित करेंगे अमित शाह, चुनाव के नामांकन में दो दिन बाकी ◾Supreme Court को मिले पांच नए न्यायाधीश, CJI चंद्रचूड़ की मौजूदगी में ली शपथ, जजों की संख्‍या बढ़कर 32◾ Earthquake Turkey : तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप से चारों तरफ तबाही का मंजर ◾Ramcharitmanas controversy: विवाद के बीच Video शेयर कर अखिलेश यादव बोले- 'प्रभु राम का रथ, सपा का पथ'◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 91 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,817 ◾मैं रामचरितमानस में विश्वास नहीं करती, एक बड़े आंदोलन की जरूरत है, सपा विधायक पल्लवी पटेल ने चेतावनी दी◾योगी सरकार ने अडानी ग्रुप को दिया बड़ा झटका, 'प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का टेंडर किया गया निरस्त'◾मनीष सिसोदिया का आरोप, कहा- भाजपा ने अपने पार्षदों को एमसीडी चुनाव बाधित करने का निर्देश दिया है◾Adani Group case: कांग्रेस के तीन राज्यसभा सदस्यों ने दिया कार्यस्थगन नोटिस ◾पश्चिम बंगाल : भाजपा को लगे एक के बाद एक झटके, पंचायत चुनाव से पहले छठा विधायक TMC में शामिल◾हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, एक लापता◾6 बेटियों का बाप बना दूल्हा... 65 साल के युवक ने 41 साल छोटी लड़की के साथ की शादी◾उत्तर प्रदेश : ट्रक से टकराई एसयूवी, तीन की मौत अन्य घायल ◾उत्तर प्रदेश : सगाई समरोह में हुई फायरिंग से एक युवक की मौत, अन्य व्यक्ति घायल ◾सुप्रीम कोर्ट को मिलेंगे आज पांच नए जज, CJI दिलाएंगे शपथ◾बिहार : मुखिया ने युवकों को बंधक बनाकर पीटा, एक की मौत दो जख़्मी होने पर आगजनी तथा तोड़फोड़ का माहौल ◾आज का राशिफल (06 फरवरी 2023)◾श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे के साथ मुरलीधरन 13 वें संशोधन पर चर्चा की ◾

Maharashtra: ठाकरे परिवार का राहुल को समर्थन, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए आदित्य

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे हिंगोली के कलमनुरी में शुक्रवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। आदित्य ने राहुल गांधी के साथ पदयात्रा भी की।भारत जोड़ो यात्रा दिन में पड़ोसी नांदेड़ जिले से यहां पहुंची। आदित्य ठाकरे पार्टी के सहकर्मी अंबादास दानवे और पूर्व विधायक सचिन अहीर के साथ यात्रा में शामिल हुए। दवे राज्य विधानपरिषद में विपक्ष के नेता हैं।उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल के साथ पदयात्रा की। यात्रा का आज 65वां दिन था। राहुल और आदित्य ने पदयात्रा के दौरान मार्ग में एकत्र लोगों का अभिवादन किया।

बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे हुए शामिल

यात्रा में शामिल लोगों पर नांदेड़ में अर्धापुर तालुका के सेनी गांव में फूल बरसाये गए, जिसके बाद यात्रा चोरम्बा फाटा पर हिंगोली जिले में प्रवेश कर गई।यात्रा का उत्साह बढ़ाने के लिए लोगों का एक समूह हिंगोली पहुंचा था, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल थे। वे अपने साथ एक हाथी भी लाए थे।मार्ग के दोनों ओर खड़े लोगों ने यात्रा के समर्थन में और पूर्व सैन्य कर्मियों के लिए ‘एक रैंक एक पेंशन’ लागू करने की मांग करते हुए नारे लगाये।

पूर्व सैनिक साहेबराव होणे ने कहा, ‘‘हमें लगता है कि कांग्रेस इस मांग को पूरा कर सकती है।’’ राहुल ने यात्रा के मार्ग में खड़े लोगों से बातचीत भी की।बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता सुप्रिया सुले और जितेंद्र आव्हाड ने यात्रा में हिस्सा लिया था। राकांपा प्रमुख शरद पवार को यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया था, लेकिन अस्वस्थ रहने के कारण वह इसमें भाग नहीं ले सकें।शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी महाराष्ट्र में यात्रा में भाग लेने का न्योता दिया गया है।