BREAKING NEWS

योग गुरू रामदेव पर हमलावर हुई भाजपा, पंतजलि ब्रांड पर लगाया यह गंभीर आरोप, 'कपाल भाति' पर भी हुए गुस्सा◾गुजरात चुनाव : 60 सदस्यीय परिवार का जलूस लेकर वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचा BJP नेता◾'भारत जोड़ो यात्रा' पर स्मृति ईरानी का तंज, कहा-'देश समझने निकले हैं राहुल, इसके लिए एक जन्म भी पडे़गा कम' ◾NRI का कैब में छूटा एक करोड़ के गहनों से भरा बैग, पुलिस ने 4 घंटे में खोजा ◾MCD ELECTION 2022 : दिल्ली में 2 से 4 दिसंबर तक रहेगा 'ड्राई डे', मतगणना वाले दिन भी नहीं मिलेगी शराब◾AIIMS Cyberattack : कैसे और किसने की हैकिंग? जारी है दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट की जांच◾राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना: पेट्रोल-डीजल पर घट सकते है 10 रूपये...लेकिन PM वसूली में मस्त◾Money Laundering Case: सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर ED को समन, HC ने दो हफ्ते में मांगा जवाब◾दो घंटे तक चले नार्को टेस्ट में आरोपी आफताब ने उगले ये रहस्यमयी राज! यहां देखिये क्या थे पुलिस के बड़े सवाल◾मुंबई : live stream कर रही कोरियाई महिला से छेड़छाड़, जबरन Kiss करने की कोशिश, 2 आरोपी गिरफ्तार◾सानिया मिर्जा से तलाक के बाद क्या होगा शोएब मलिक का प्लान? शादी की अफवाहों को लेकर आयशा ने तोड़ी चुप्पी◾हिंद महासागर में भारत के लिए खतरा बन रहा है चीन, US की डिफेंस एनुअल रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे◾Sunanda Pushkar Death Case : शशि थरूर की बढ़ेंगी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस की अपील पर कोर्ट ने भेजा नोटिस◾MCD Election : BJP के प्रचार के लिए मैदान में 17 केंद्रीय मंत्री, केजरीवाल ने ली चुटकी◾गुजरात : कलोल से PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- चल रही है प्रधानमंत्री को गाली देने की होड़◾दिल्ली : जज का महिला कर्मचारी संग अश्लील MMS वायरल , HC ने सस्पेंड कर सरकार को दिया ये आदेश◾AAP के गोपाल इटालिया का आरोप - 'जानबूझकर स्लो वोटिंग करा रहा है EC, एक बच्चे को हराने के लिए इतना मत गिरो '◾Gujarat Assembly Election: PM मोदी आज अहमदाबाद में रोड शो से पहले कई जनसभाओं को भी करेंगे संबोधित◾LAC पर सैन्य चौकियां बना रहा है चीन, आक्रामक रुख पर अमेरिकी सांसद का बड़ा बयान◾राहुल गांधी को मिला अभिनेत्री स्वरा भास्कर का साथ, Bharat Jodo Yatra में दिग्गज नेताओं के साथ हुईं शामिल◾

मणिपुर: 'नार्को-आतंकवाद' के खिलाफ बड़ी कामयाबी, असम राइफल्स और पुलिस ने 500 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की

देश में ड्रग का जाल काफी बड़े स्तर पर फैला हुआ है, ऐसे में पूर्वोत्तर भारत में अब तक की सबसे बड़ी मादक पदार्थ की बरामदगी में असम राइफल्स और मणिपुर में पुलिस ने 508 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 154 किलोग्राम से अधिक 'मेथामफेटामाइन' टैबलेट और 54 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है। इस सिलसिले में एक म्यांमारी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। 

असम राइफल्स ने मेथामफेटामाइन की गोलियां जब्त कीं

वहीं, टेंगनौपाल के डीएसपी विक्रमजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि असम राइफल्स और पुलिस ने संयुक्त अभियान में सोमवार की देर शाम मोरेह कस्बे के सनराइज ग्राउंड में एक घर से 54.141 किलोग्राम वजनी हेरोइन पाउडर और 154.314 किलोग्राम वजनी मेथामफेटामाइन की गोलियां जब्त कीं। उन्होंने मीडिया से कहा, जब्त किए गए हेरोइन पाउडर की कीमत करीब 108 करोड़ रुपये और मेथामफेटामाइन (क्रिस्टल मेथ) टैबलेट की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 400 करोड़ रुपये है। 

म्यांमार के खंपत निवासी 19 वर्षीय मोनखाई को गिरफ्तार कर लिया 

जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि असम राइफल्स और पुलिस ने लंबी योजना के बाद सोमवार दोपहर को पड़ोसी म्यांमार के खंपत निवासी 19 वर्षीय मोनखाई को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी से सीमा पार से तस्करी कर लाए गए और एक घर में रखे गए ड्रग्स की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामदगी हुई है। 

मोरेह बटालियन के 43वीं असम राइफल्स के कमांडेंट कर्नल सुमित सूद और सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ ड्रग्स के बड़े जखीरे को सफलतापूर्वक जब्त कर लिया। ये नशीली दवाएं महीने भर में भारत के अन्य हिस्सों में पहुंचाई जानी थीं। गिरफ्तार व्यक्ति और जब्त नशीले पदार्थो को मोरेह पुलिस थाने को सौंप दिया गया है और मादक द्रव्य एवं मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है। 

केंद्र की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई बढ़ रही, NDA सरकार के पतन की शुरूआत होगी जयपुर की रैली: गहलोत

'ड्रग्स पर युद्ध' पहल के तहत सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है 

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रिकॉर्ड ड्रग्स जब्ती के लिए सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए ट्वीट किया, मोरेह में एक गोदाम से 500 करोड़ रुपये के अवैध नशीले पदार्थो को जब्त करने में टेंग्नौपाल पुलिस और 43वीं असम राइफल्स की अद्भुत उपलब्धि। एक विश्वसनीय इनपुट प्राप्त होने पर संयुक्त टीम ने संदिग्ध हेरोइन के 220 साबुन के मामलों के साथ म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया। 

उनके रहस्योद्घाटन के बाद एक गोदाम पर छापा मारा गया और 3,716 साबुन के अलावा संदिग्ध हेरोइन और 152 पैकेट संदिग्ध क्रिस्टल मेथ (मेथामफेटामाइन) जब्त किए गए। यह राज्य सरकार की 'ड्रग्स पर युद्ध' पहल के तहत सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। 

नार्को-आतंकवाद और उग्रवाद का मुकाबला करने में असम राइफल्स सबसे आगे रही है 

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि म्यांमार से चलाए जाने वाले नार्को-आतंकवाद और उग्रवाद का मुकाबला करने में असम राइफल्स सबसे आगे रही है। उन्होंने कहा, नार्को-आतंकवाद म्यांमार में स्थित आतंकवादी समूहों के लिए वित्त का एक प्रमुख स्रोत है। इसके 'गोल्डन ट्राएंगल' के अन्य खिलाड़ियों के साथ संबंध हैं। प्रवक्ता ने कहा, भारत के युवाओं, खासकर पूर्वोत्तर क्षेत्र में नशे की लत के बढ़ने का यह मुख्य कारण है। 

यह क्षेत्र में आतंकवाद को बढ़ावा देने का एक स्रोत भी है। मेथमफेटामाइन, जिसे आमतौर पर 'याबा' या 'पार्टी टैबलेट' के रूप में जाना जाता है, भारत के अलावा बांग्लादेश और उसके पड़ोसी देशों में युवाओं द्वारा व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली सिंथेटिक दवा है।