BREAKING NEWS

नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और संविधान विरूद्ध◾राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾

अन्य राज्य

एमडीडीए तय करेगा अपने प्रोजेक्ट की समय-सीमा

 mdda

देहरादून : मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) अब अपने प्रोजेक्ट की भी समयसीमा तय करेगा। सड़क, नाली से लेकर आवासीय परियोजनाओं की समयसीमा भी निर्धारित होगी। अपने प्रोजेक्ट का नक्शा जमा करते समय उसके पूरा होने का समय की जानकारी दी जाएगी। अगर प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं होगा, तो जुर्माना भी लगेगा। 

आमतौर पर निजी बिल्डर ही नहीं बल्कि एमडीडीए की भी परियोजनाएं समय पर पूरी नहीं होती हैं। जिसे देखते हुए अब एमडीडीए ने अपनी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए कदम उठा दिए हैं। एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सड़क, नाली समेत आवासीय योजनाओं का नक्शा पास कराते समय उसकी समयसीमा भी तय करने को कहा है। 

पिछले महीने एमडीडीए ने ऑनलाइन मैप अप्रूवल सिस्टम शुरू किया है। अब परियोजनाओं को भी समय पर पूरा करने के लिए उसकी समयसीमा बतानी होगी। अधिकारियों के मुताबिक एक-दो महीने में ये व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। 


व्यवस्था सफल रहने पर बिल्डरों पर भी होगी सख्ती : वीसी के मुताबिक पहले एमडीडीए अपनी परियोजनाओं की समयसीमा तय कर उसे समय पर पूरा करेगी। बाद में बिल्डरों को भी नक्शा जमा करते समय बिल्डरों को अपना प्रोजेक्ट पूरा होने का समय बताना होगा। ऐसा होने से आम जनता को काफी राहत मिलेगी।