BREAKING NEWS

जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾

पुष्कर सिंह धामी की ताजपोशी से पहले अंदरूनी कलह की खबरों का मंत्रियों, वरिष्ठ नेताओं ने किया खंडन

उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज रविवार को पुष्कर सिंह धामी नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस बीच कुछ विधायकों के नाराज होने की खबरें भी चर्चा में आईं और नाराज नेताओं को मनाने का दौर जारी रहने की खबरें को लेकर मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं ने किसी भी तरह की कलह से इनकार किया है।

तीरथ सिंह रावत की सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य और बिशन सिंह चुपल ने कहा, '' कोई अंदरूनी कलह नहीं है और शाम को धामी कैबिनेट का शपथ ग्रहण कार्यक्रम के अनुसार होगा।'' देहरादून में सुबह से ही जोरदार अफवाह चल रही थी कि धामी के चयन से नाखुश वरिष्ठ नेता और मंत्री सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत दिल्ली पहुंच गए हैं।

हरक सिंह रावत ने स्पष्ट किया कि वह देहरादून में हैं और पार्टी नेतृत्व के साथ हैं। हरक सिंह रावत ने कहा, मैं देहरादून में हूं और यहां सबके साथ बैठा हूं। केंद्रीय नेतृत्व के लिए समय मांगने के लिए दिल्ली में मेरी मौजूदगी की सभी खबरें निराधार और अफवाहें हैं।

कथित तौर पर उत्तराखंड भाजपा के एक वर्ग ने दावा किया कि तीरथ सिंह की सरकार में वरिष्ठ मंत्री - महाराज, चुपल, आर्य और हरक सिंह पहाड़ी राज्य के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करते समय अपनी वरिष्ठता की अनदेखी करने पर धामी सरकार में शपथ लेने को तैयार नहीं हैं।

आर्य ने कहा, मैं मंत्री बनूंगा या नहीं, यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। अगर वह मुझे अपने मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए कहेंगे, तो मैं उनके निदेशरें का पालन करूंगा। लगभग 35 विधायक इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं, इस बारे में पूछे जाने पर आर्य ने कहा, यह एक निराधार अफवाह है। ये सभी 35 विधायक कौन हैं? पार्टी एकजुट है और एक साथ है। अंदरूनी कलह और मतभेदों की खबरें सिर्फ अफवाहें हैं।

चौपाल ने कहा, उत्तराखंड में नई सरकार के शपथ ग्रहण में सभी शामिल होंगे। देहरादून में पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पूछा कि कोई अपना कार्यकाल या चुनाव पूरा होने से सिर्फ सात-आठ महीने पहले इस्तीफा क्यों देगा। उन्होंने कहा, राज्य विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद उन्हें क्या मिलेगा? चुनाव अगले साल की शुरूआत में निर्धारित है और बगावत से पार्टी का टिकट मिलने की संभावना प्रभावित होगी।