BREAKING NEWS

फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील दी जाए : राहुल गांधी◾उत्तर प्रदेश में COVID-19 से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम◾गृह मंत्रालय ने भी राज्यों को लिखा पत्र, कहा- जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई◾कोविड-19 की जांच को लेकर SC ने कहा-प्राइवेट लैब में मुफ्त हो कोरोना टेस्ट ◾देश में लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए PM मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा ◾ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया संजीवनी◾हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात को मंजूरी मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, PM मोदी को बताया महान◾देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5194 हुई, अबतक 149 लोगों की मौत ◾कोरोना वायरस को लेकर CM केजरीवाल राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ करेंगे बैठक◾PM मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला के निधन पर जताया शोक, कोविड-19 से हुआ निधन◾Covid-19 : PM मोदी आज लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ करेंगे बातचीत ◾अमेरिका में कोरोना के प्रकोप के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने की WHO के वित्त पोषण पर रोक लगाने की घोषणा◾Coronavirus : चीन के वुहान में 76 दिन के बाद खत्म हुआ लॉकडाउन ◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के मद्देनजर मौलवियों, धार्मिक नेताओं से संपर्क साधा ◾ISIS आतंकी समूह ने सीआरपीएफ पर हुए ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी ली ◾कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में शामिल, सोनिया कर रहीं जनता को गुमराह: भाजपा ◾नोएडा सेक्टर 8 में कोरोना संदिग्ध मिलने के चलते 28 परिवारों के 240 से ज्यादा लोग एहतियातन क्वारंटाइन किए गए ◾कोविड-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 हजार के पार◾दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को किया गया बंद, अस्पताल के कई कर्मचारी COVID-19 से संक्रमित◾हरियाणा में कोरोना के 23 नए मामलें आये सामने, राज्य में संक्रमितों कि संख्या बढ़कर 119 हुई ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर लेता है चुन-चुन कर हिसाब : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ‘संकल्प रैली’ के संबोधन से बिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने के लिए राजधानी पटना पहुंच चुके है। बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने पीएम मोदी की अगवानी की।

इस दौरान एयरपोर्ट पर चिराग पासवान मौजूद रहे। पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान गांधी मैदान में रैली को संबोधित करने के लिए पहुंच गए हैं। तीनों नेताओं का जोरदार स्वागत किया गया। रैली की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी ने शंखनाद के साथ किया।

LIVE UPDATES : 

-  अब भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन चुन कर हिसाब लेता है : मोदी

-  विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं : मोदी

-  बिहार के लोग बहुत जानते हैं कि चारे के नाम पर क्या होता है। केवल हमने भ्रष्टाचार और बिचौलियों की संस्कृति को समाप्त करने की हिम्मत की है जो दशकों से देश में एक सामान्य प्रथा थी : मोदी

- इन दिनों 'चौकीदार' को गाली देने की साजिश चल रही है। , लेकिन आपको विश्वास दिलाया जाता है, यह 'चौकीदार' हमेशा की तरह सतर्क है : मोदी

- मैं पुलवामा के शहीदों को नमन करता हूं, पूरा देश जवानों के परिवारों के साथ खड़ा है : मोदी

आज के राजनेताओं को सिद्धांत की राजनीति से कोई मतलब नहीं : CM नीतीश कुमार  \"\"

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एयरस्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की और बिहार के बेगूसराय के शहीद CRPF जवान पिंटू कुमार सिंह को श्रद्धांजलि दी। नीतीश ने मोदी सरकार की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए कहा कि आतंकवाद से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा। सरकार इसको रोकने के लिए सभी कदम उठाएगी। केंद्र सरकार के रहते हुए नरेंद्र मोदी ने जो काम किया है कि उसकी सभी लोग चर्चा करते हैं। पुलवामा हमले के बाद जिस तरह की कार्रवाई होती है उसके लिए सेना को सलाम करता हूं और पीएम मोदी को बधाई देता हूं।

नीतीश कुमार ने कहा समाज में प्रेम और सौहार्द का वातावरण कायम रखिएगा। कोई किसी भी धर्म का हो हम एक दूसरे की इज्जत करनी चाहिए। आज के राजनेताओं को सिद्धांत की राजनीति से कोई मतलब नहीं है। बिहार में कई नेता है जो कोई काम नहीं करते हैं। अब बस सत्ता में आकर धन अर्जित करते हैं। यह सामाजिक पाप है। आजकल के नेताओं को सेवा में नहीं मेवा में रुचि है। बिहार के लोग प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हैं कि हम लोग लोकसभा चुनाव में 40 के 40 सीट जीतेंगे।

हमें बुद्ध चाहिए, लेकिन PAK ने आतंकवाद को खत्म नहीं किया तो हमें युद्ध चाहिए : पासवान  \"\"

राम विलास पासवान ने कहा कि एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सबक सिखाया। पीएम मोदी जी का सीना 56 इंच नहीं, 156 इंच का है। उन्होंने कहा कि हमें बुद्ध चाहिए, लेकिन अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद को खत्म नहीं किया तो हमें युद्ध भी चाहिए। हमने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की। हम बैलेट की भी लड़ाई लड़ रहे हैं और बुलेट की भी। हम बुलेट की लड़ाई जीत चुके हैं और बैलेट की भी लड़ाई जीतेंगे और 400 से अधिक सीटों पर एनडीए की जीत होगी।

इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने पाकिस्तान पर हुए एयरस्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी के कि सरहाना की। राम विलास पासवान ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हो पाया, आपने पांच साल में काम करके दिखा दिया। लोगों को आपने रहने के लिए घर दे दिया। इसके साथ ही राम विलास पासवान ने सीएम नीतीश कुमार सरकार के कामों की तारीफ की।

पीएम मोदी की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी बिहार में पहली राजनीतिक सभा को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले 17 फरवरी को पीएम मोदी सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बिहार के बरौनी आए थे और वहां उन्होंने करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया था।