BREAKING NEWS

न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾सुशील मोदी ने राजद को चेताया, कहा - नीतीश कुमार पार्टी तोड़ने की करेंगे कोशिश ◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾भारत व चीन की सीमा पर पकड़ा गया मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति, सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल ◾बिहार की सियासी बयार पर प्रशांत किशोर का तंज, कहा-आशा है अब राज्य में राजनीतिक स्थिरता लौटे◾स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद केशव प्रसाद मौर्य बन सकते है विधान परिषद के नेता◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾नीतीश को लालू की शुभकामनांए , शपथ से पहले दोनों नेताओं ने फोन पर की बातचीत◾

Hanuman Chalisa Row: सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को किया गया गिरफ्तार

महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के विधायक रवि राणा और उनकी सांसद पत्नी नवनीत राणा को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह गिरफ्तारी अलग-अलग समुदायों में द्वेष पैदा करने की कोशिश के आरोप में की गई है।  

घंटो चले घटनाक्रम के बाद पुलिस अपने साथ थाने ले गई 

इससे पहले दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना रद्द कर दी थी इसके बाद घंटो चले घटनाक्रम में पुलिस दंपति को मुंबई के उपनगर खार स्थित उनके आवास से अपने साथ थाने ले गई थी। पुलिस ने दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153 ए (अलग-अलग समुदायों में धर्म आदि के नाम पर द्वेष उत्पन्न करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी और दोनों की गिरफ्तारी इसी आधार पर की गई है।  


राणा दंपत्ति ने की पुलिस के साथ तीखी बहस 

वहीं, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उस इमारत को घेर लिया था जहां पर राणा दंपति रहते हैं और उनसे माफी की मांग की। रवि निर्दलीय विधायक और नवनीत निर्दलीय सांसद हैं। पुलिस अधिकारियों ने दंपति को पश्चिमी मुंबई स्थित खार पुलिस थाने चलने के लिए पहले राजी किया। शुरुआत में दंपति को इमारत में पुलिस के साथ बहस करते देखा गया। दंपति ने कहा कि वे तबतक नहीं जाएंगे जबतक कि उन शिवसेना नेताओं के खिलाफ भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं होता जिन्होंने उन्हे ‘ कथित’ धमकी दी है।  

दोनों ने की जोरदार नारेबाजी 

नवनीत राणा ने पुलिस ने वारंट भी दिखाने की मांग की। हालांकि बाद में वह इमारत से निकलने को तैयार हुई और दंपति दो पुलिस वाहनों में सवार हुआ। पुलिस वाहन पर सवार होने से पहले अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत को और बदनेरा से विधायक रवि को नारेबाजी करते हुए देखा गया। वहीं, युवा सेना नेता वरुण देसाई के नेतृत्व में शिवसैनिक सुबह से ही इमारत के बाहर थे और उन्होंने संकल्प लिया था कि राणा दंपति द्वारा माफी मांगे जाने तक वे उन्हें इमारत से बाहर नहीं जाने देंगे।  

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने किया ये काम 

शिवसेना कार्यकर्ताओं में कई महिलाएं भी थीं और जब राणा दंपति बाहर आया तो उन्होंने खाली बोतलें उनकी ओर उछाली। सरदेसाई ने अपने कार्यकर्ताओं को कहा कि पुलिस राणा दंपति को थाने लाने जाने तक सुरक्षा मुहैया करा रही है और उन्हें कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। रवि राणा ने कहा कि अगर मामला उनके खिलाफ दर्ज किया जा रहा है तो शिवसेना नेता अनिल परब और संजय राउत के खिलाफ भी दर्ज होना चाहिए।  

इससे पहले सत्तारूढ़ शिवसेना कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के चलते रवि राणा और नवनीत राणा ने बांद्रा उपनगर स्थित मातोश्री के सामने शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना स्थगित कर दी थी। रवि राणा ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री के मुंबई दौरे के मद्देनजर वह कानून व्यवस्था की स्थिति को बाधित नहीं करना चाहते हैं।