BREAKING NEWS

त्रिपुरा चुनाव: वाम गठबंधन ने जारी किया घोषणापत्र, किए ये वादे ◾मनीष सिसोदिया ने बदले एक दर्जन से ज्यादा फोन, दूसरे नामों से खरीदे Sim cards, शराब घोटाले को लेकर ED ने किए कई बड़े दावे◾आर्थिक कंगाली के बीच अब 'पाकिस्तान 18 दिनों तक ही कर पाएगा अपना गुजारा' ◾पश्चिम बंगाल : चार बांग्लादेशी घुसपैठियों को सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने दबोचा◾2019 से राष्ट्रपति की विदेश यात्राओं पर सवा छह करोड़ रुपये खर्च हुए◾भाजपा-ठाकरे गुट में तनातनी: संजय राउत ने 'आधारहीन आरोप' लगाने के लिए नारायण राणे को भेजा कानूनी नोटिस◾चीन: अमेरिकी वायु क्षेत्र में जासूसी गुब्बारा उड़ने की रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं◾ब्रिटेन के PM के रूप में 100 दिनों पर सुनक को औसत ग्रेड◾असम : बाल विवाह करने वालों की अब खैर नहीं, सरकार ने शुरू की मुहिम, 1,800 लोगों की हुई गिरफ़्तारी ◾कंझावला कांड : सच साबित हुई निधि की बात, हादसे के वक्त शराब के नशे में थी अंजलि, विसरा रिपोर्ट में हुआ खुलासा◾ संबंधों को सामान्य करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे' 'इजराइल और सूडान◾SC ने किया BBC की Documentary पर तुरंत बैन हटाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगे Original दस्तावेज◾SC को जल्द मिलेंगे 5 नए जज, केंद्र सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिश को मंजूरी देने का आश्वासन दिया ◾बढ़ती महंगाई के बीच देश में आटे की कीमत घटी, '6 फरवरी से नए दर पर मिलेगा आटा' ◾अडाणी ग्रुप को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही हुई स्थगित◾अदाणी विवाद पर बोलें सभापति धनखड़, कहा- मेरे फैसले की लगातार अवहेलना हुई ◾Adani Enterprises अमेरिकी बाजार के Dow Jones Sustainability Index से बाहर, Share में 35 प्रतिशत की गिरावट◾हिंडनबर्ग-अदानी मुद्दे पर रणनीति बनाने के लिए 16 पार्टियों के सांसदों की हुई बैठक◾Shaligram Stone: राम लला की मूर्ति जिस शालिग्राम शिला से बनेगी, जाने उसकी खास बातें ◾UP MlC Election में BJP ने जमाया 4 सीटों पर अपना कब्जा, निर्दलीय मे एक को मिली जीत◾

MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में डीजे बजाने को लेकर दलित युवक की बारात पर हुई पत्थरबाजी के आरोपियों पर प्रशासन ने बुलडोजर से कार्रवाई की है। खबरों के मुताबिक प्रशासन ने करीब 48 घरों को ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि, यह सभी अवैध जमीन पर बने हुए थे। बता दें कि, मंगलवार रात को एक दलित युवक की बारात पर एक समुदाय के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था जिसमे तीन बाराती घायल हो गए थे।  यह घटना राजगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 38 किलोमीटर दूर जीरापुर कस्बे में हुई थी। पुलिस इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
बारातियों पर पीछे से शुरू किया था पथराव
जीरापुर पुलिस थाना प्रभारी ने बताया था, कि मंगलवार को जीरापुर में एक दलित परिवार की बेटी की शादी थी। जहां करीब रात 11 बजे सुसनेर से जीरापुर माताजी मोहल्ले में आई बारात जब  एक मस्जिद के सामने से निकल रही थी, तो एक समुदाय के कुछ लड़कों ने डीजे एवं बैंड बंद करने को कहा। जिसके बाद बैंड वाले ने मस्जिद के सामने डीजे एवं बैंड बजाना बंद कर लिया और वहां से आगे बढ़ गये। लेकिन कुछ दूरी पर जाने के बाद शीतला माता मंदिर के पीछे उन्होंने बैंड एवं डीजे बजाना फिर चालू कर दिया और नाचने लगे। तभी एक समुदाय के कुछ लोगों ने आकर बारातियों पर पीछे से पथराव शुरू कर दिया जिसमें तीन लोगों को चोटें आई थी। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दुल्हन के पिता की शिकायत पर पथराव करने वाले लोगों के विरुद्ध अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया  गया था।

 
अब तक आठ लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
इस मामले में अधिकारी ने बताया कि, आरोपियों ने आरोप लगाया है कि, उनके समुदाय की महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया था, हालांकि पुलिस का कहना है कि, हमे अभी इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने सीसीवीटी के आधार पर समर लाला, फरहान खान, जुनैद खान, सोहेल खान, साबिर खान, अनस कसाई, डग्गा खान और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके अलावा अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य 21 आरोपियों की भी पहचान की गई है। प्रशासन ने इसके बाद करीब जीरापुर वार्ड नंबर चार के लोगों को नोटिस जारी किया था कि, उनका घर सरकारी जमीन पर बना हुआ है।  जिसके बाद अब प्रशासन ने बुलडोजर से उन्हें गिरा दिया है।