BREAKING NEWS

'काली' के पोस्टर पर छिड़ा विवाद... मोइत्रा ने अनफॉलो किया TMC का अकाउंट, पार्टी ने बनाई दूरी! ◾CM शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर ली चुटकी, कहा-ऑटोरिक्शा ने मर्सिडीज को पीछे छोड़ दिया◾अयोध्या के संत ने फिल्म 'काली' का पोस्टर साझा करने के बाद फिल्म निर्माता लीना को धमकी की जारी◾CORONA UPDATE : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 16 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आए, 28 मरीजों ने गंवाई जान ◾अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार, नुपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को अपना घर देने का किया था ऐलान◾कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया◾LPG Price Hike : आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका, 50 रुपए महंगा हुआ घरेलू LPG सिलेंडर ◾आज का राशिफल (06 जुलाई 2022)◾Jharkhand : उच्च न्यायालय ने मानहानि मामले में राहुल गांधी की याचिका खारिज करते हुए कहा ..... ◾NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 06 जुलाई को असम में राजग सांसदों, विधायकों से मिलेंगी◾Eng vs Ind 5th Test Match : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भारत पर धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना◾मैने भाजपा नेतृत्व को एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र सीएम बनाने का प्रस्ताव दिया था : फडणवीस◾फ्रांसीसी रक्षा कंपनी सैफरान ग्रुप हैदराबाद, बेंगलुरु में लगाएगा संयंत्र ◾ Spice Jet flight News: स्पाइस जेट विमान के विंडशील्ड में आई दरार, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना ◾Maharashtra: उद्धव का छलका दर्द! बोले- सियासी राजनीति से हुआ दुखी, अपनों ने छोड़ा साथ, जल्द करूंगा वापसी◾ भाजपा का अखिलेश पर तंज- जनाब तुम्हारी साइकिल 2024 के लोकसभा चुनाव तक नहीं पहुंच पाएगी, मुंह की खाओगे◾ BJP धमकी देती है कि हमारे पास ED है और IT है...दीवार फिल्म के मशहूर डायलॉग से केजरीवाल का भाजपा पर हमला◾Karnataka News: कर्नाटक में मौत का खैल ! मशूहर ‘सरल वास्तु’ गुरुजी की चाकू मारकर हत्या की गई◾जीएसटी को‘गब्बर सिंह टैक्स‘करार दिया..........., राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तीखा वार◾योगी सरकार के 100 दिन.... या अंधकार का कार्यकाल: गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई सातवें आसमान पर, मायावती का तंज ◾

MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में डीजे बजाने को लेकर दलित युवक की बारात पर हुई पत्थरबाजी के आरोपियों पर प्रशासन ने बुलडोजर से कार्रवाई की है। खबरों के मुताबिक प्रशासन ने करीब 48 घरों को ध्वस्त कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि, यह सभी अवैध जमीन पर बने हुए थे। बता दें कि, मंगलवार रात को एक दलित युवक की बारात पर एक समुदाय के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था जिसमे तीन बाराती घायल हो गए थे।  यह घटना राजगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 38 किलोमीटर दूर जीरापुर कस्बे में हुई थी। पुलिस इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
बारातियों पर पीछे से शुरू किया था पथराव
जीरापुर पुलिस थाना प्रभारी ने बताया था, कि मंगलवार को जीरापुर में एक दलित परिवार की बेटी की शादी थी। जहां करीब रात 11 बजे सुसनेर से जीरापुर माताजी मोहल्ले में आई बारात जब  एक मस्जिद के सामने से निकल रही थी, तो एक समुदाय के कुछ लड़कों ने डीजे एवं बैंड बंद करने को कहा। जिसके बाद बैंड वाले ने मस्जिद के सामने डीजे एवं बैंड बजाना बंद कर लिया और वहां से आगे बढ़ गये। लेकिन कुछ दूरी पर जाने के बाद शीतला माता मंदिर के पीछे उन्होंने बैंड एवं डीजे बजाना फिर चालू कर दिया और नाचने लगे। तभी एक समुदाय के कुछ लोगों ने आकर बारातियों पर पीछे से पथराव शुरू कर दिया जिसमें तीन लोगों को चोटें आई थी। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दुल्हन के पिता की शिकायत पर पथराव करने वाले लोगों के विरुद्ध अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया  गया था।

 
अब तक आठ लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
इस मामले में अधिकारी ने बताया कि, आरोपियों ने आरोप लगाया है कि, उनके समुदाय की महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया था, हालांकि पुलिस का कहना है कि, हमे अभी इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने सीसीवीटी के आधार पर समर लाला, फरहान खान, जुनैद खान, सोहेल खान, साबिर खान, अनस कसाई, डग्गा खान और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके अलावा अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य 21 आरोपियों की भी पहचान की गई है। प्रशासन ने इसके बाद करीब जीरापुर वार्ड नंबर चार के लोगों को नोटिस जारी किया था कि, उनका घर सरकारी जमीन पर बना हुआ है।  जिसके बाद अब प्रशासन ने बुलडोजर से उन्हें गिरा दिया है।