BREAKING NEWS

केजरीवाल का ऐलान: जल्द ही ई-स्कूटर सेवा शुरू करेगी दिल्ली सरकार◾असम: CM हिमंत ने 1200 से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांटे◾उच्चतम न्यायालय में दाखिल हुई याचिका, 'नागरिकों के मुद्दों पर संसद में चर्चा कराने को लेकर उठाया गया बड़ा कदम'◾स्टार्टअप के लिए सलाहकारों, निवेशकों, उद्यमियों का अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क बनाया जाएः पीयूष गोयल◾छत्तीसगढ़: कोयला लेवी 'घोटाला', मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने चार लोगों को गिरफ्तार किया ◾Maharashtra: शरद पवार बोले- वंचित बहुजन अघाड़ी के बारे में MVA के घटक दलों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है◾कई विवादों और आरोप-प्रत्यारोप के बीच सुर्खियों में बनी रही भारत जोड़ो यात्रा◾ मैं यज्ञ में शाम‍िल होने आया तो BJP ने मुझे रोकने के ल‍िए गुंडे भेजे- अख‍िलेश यादव◾ Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने ट्वीट कर बॉलीवुड वालों को दी नसीहत, कहा- मत बनाओ हिंदू नफरत का नैरेटिव ◾लद्दाख : -20 डिग्री में लद्दाख को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे 'सोनम वांगचुक' को सरकार ने किया नजरबंद ! ◾मायावती ने कहा, 'अडाणी समूह पर लगे आरोपों पर वक्तव्य जारी करे सरकार'◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾Weather Update: पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी, जानें अपने शहर का हाल ◾यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾

मुंबई : शिवसैनिकों के प्रदर्शन पर बोलीं MP नवनीत राणा-मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से शुरू हुआ विवाद नमाज़ और हनुमान चालीसा पर आ टिका है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया है। राणा के मातोश्री पहुंचने से पहले भारी संख्या में शिवसैनिक उनके आवास के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

नवनीत राणा के ऐलान के बाद आज सुबह-सुबह शिवसेना ने कार्यकर्ता सांसद के घर बाहर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। नोटिस मिलने के बावजूद नवनीत राणा हनुमान चालीसा के पाठ पर अड़ी हैं। राणा दंपति के फैसले के बाद सीएम के बंगले मातोश्री के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है।

CM ने हमें परशान करने का दिया आदेश

प्रदर्शन कर रहे शिवसैनिकों को चेतावनी देते हुए नवनीत राणा ने कहा कि महाराष्ट्र के सीएम ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को हमें परेशान करने का आदेश दिया। वे बैरिकेड्स तोड़ रहे हैं। मैं दोहरा रही हूं कि मैं बाहर जाउंगी और 'मातृश्री' में हनुमान चालीसा का जाप करूंगी। सीएम केवल लोगों को जेल में डालना जानते हैं। 

उन्होंने कहा कि कोई हमला होता है या व्यवस्था बिगड़ती है तो इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है। हमें मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता है। सत्ता का दुरपयोग किया जा रहा है।

पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं CM 

वहीं निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं क्योंकि अगर होते तो वो हमारे साथ हनुमान चालीसा पढ़ते। CM महाराष्ट्र में अपने पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं। शिवसेना हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसी सुरक्षित रहेगी।

सरकार को अस्थिर करने के लिए ऐसा कर रहे हैं राणा दंपति

एनसीपी ने राणा दंपति की घोषणा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह (राणा दंपति) सरकार को अस्थिर करने और सांप्रदायिक तनाव को फैलाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। शिवसेना के सांसद अनिल देसाई ने कहा कि हनुमान चालीसा को लेकर राणा जो स्टंट कर रही हैं, वह समस्या है। शिवसैनिक उन्हें हिंदुत्व की शिक्षा देंगे। जब चक्रवात आया या महाराष्ट्र को कई त्रासदियों का सामना करना पड़ा तब उन्होंने हनुमान चालीसा क्यों नहीं पढ़ा? मोहित कंबोज हनुमान चालीसा का पाठ करने दिल्ली क्यों नहीं जाते?